मुरादाबाद, अमन यात्रा । एक चार साल के बच्चे के मुंह में तमंचा डालकर उसे डराने और धमकाने का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में पीड़ित बच्चे के पिता ने थाने में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शनिवार के बच्चे के स्वजन एसएसपी कार्यालय में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने आरोप लगाया कि थाना पुलिस ने इस मामले का अल्पीकरण किया है। बच्चे की हत्या करने का प्रयास किया था। लेकिन पुलिस ने मामले का अल्पीकरण करने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की है। एसएसपी ने इस मामले में जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

डिलारी थाना क्षेत्र के ईलर गांव निवासी कुलदीप खेती-किसानी का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि उनका चार वर्ष का इकलौता बेटा आदित्य है। पत्नी अंजली दो साल से मायके में रहती है। वहीं घर पर बच्चे की दादी राजवती उसकी देखभाल करती हैं। पीड़ित ने बताया कि करीब 20 दिन पहले वह घर नहीं थे। घर पर दादी राजवती के साथ चार वर्ष का आदित्य अकेला था। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला उसका चचेरा भाई अजीत घर पर आया,और वह बच्चे को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। इस दौरान युवक ने अपने घर ले जाकर उसके साथ मारपीट की।

इसके बाद उसके मुंह में तमंचे की नाल डालकर मारने का प्रयास किया। बीते 16 नवंबर को इस एक वायरल वीडियो उसके मोबाइल पर आया। जब उसने वीडियो को देखा तो वह हैरान रह गए। वीडियो में दिख रहा बच्चा उसका बेटा था। परेशान होकर उसने इस मामले की शिकायत डिलारी थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेकर बाल संरक्षण अधिनियम और डराने-धमकाने की मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की। कुछ दिन पहले गांव के अजीत नाम का युवक अपने साथ ले गया। इस दौरान आरोपित ने बेटे के मुंह में तमंचा डालकर उसे डराया।

इस दौरान आरोपित ने उसका एक वीडियो भी बनाया। वायरल वीडियो देखकर वह हैरान रह गया। पीड़ित ने इस संबंध में डिलारी थाने में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। डिलारी थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार ने 18 नवंबर 2021 को आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन जब परिवार को मुकदमें की कापी मिली तो उन्हें अहसास हुआ कि इस मामले में पुलिस के द्वारा मामले का अल्पीकरण किया गया है। इसके बाद शनिवार को बच्चे का पिता कुलदीप एसएसपी कार्यालय पहुंचकर इस मामले की शिकायत की।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि उसके बच्चे की हत्या करने का प्रयास किया गया है। लेकिन पुलिस ने आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की है। आरोप है कि पुलिस ने इस वीडियो को भी दो साल पुराना बता रही है। इस मामले में सीओ ठाकुरद्वारा डा.अनूप सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी होने पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर दो दिन के अंदर आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई थी। वहीं आरोपित के तमंचा भी बरामद कर लिया गया था। शिकायत का संज्ञान लेकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।