कानपुर देहात

मैं कार्यों के प्रति लापरवाह अफसरों के खिलाफ जनपद के हित में कार्यवाही करने में कोई कोताही नहीं बरतूंगा: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभाकक्ष में कोविड के बाद की स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए साथ ही जनपद के आमजन को इस महामारी से सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों और डाॅक्टरों के साथ एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभाकक्ष में कोविड के बाद की स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए साथ ही जनपद के आमजन को इस महामारी से सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों और डाॅक्टरों के साथ एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सर्वप्रथम वैक्सीनेशन की समीक्षा की गयी इस समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि जिले में दो दिनों के लिए वैक्सीन की उपलब्धता नहीं है। जिलाधिकारी ने कहा कि इन दो दिनों में हम वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में एक विस्तृत स्टेªटजी बनालें जिससे जिले के ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को वैक्सीन लगाया जा सके।
जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अभिभावक स्पेशल वैक्सीनेशन हेतु महत्वपूर्ण रणनीति बनालें, साथ ही जिले के कुपोषित बच्चों की पहचान करते हुए उनके सम्बन्ध में भी ब्लाक वाइज रणनीति बनालें। राहत आपदा के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सहायक श्रमायुक्त को निर्देशित करते हुए कहा कि जितने मजदूर पंजीकृत हुए हैं उनके टीकाकरण को सुनिश्चित करते हुए उनका टीकाकरण अवश्य करालें।
आक्सीजन  प्लाण्ट के सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि इस कार्य में तेजी से प्रगति हो रही है और जल्द ही इसे पूरा कर लिया जायेगा। गौशाला के सम्बन्ध में जिला पशु चिकित्साधिकारी के ऊपर जिलाधिकारी खासे नाराज दिखे, उन्होंने कहा कि नये बने गौशालाओं में एक जुलाई से पहले तक गायों की शिफ्टिंग अवश्य कर लिया जाये अन्यथा आपके ऊपर कठोर कार्यवाही की जायेगी। अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) साहब लाल के यह जानकारी देने पर कि पुखरायाँ की गौशाला में दाना उपलब्ध नहीं है। जिलाधिकारी ने इस नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इसका जो प्रभारी है उसको तुरन्त स्पष्टीकरण जारी किया जाये।
गेहूँ खरीद के सम्बन्ध में जिला विपणन अधिकारी ने कहा कि 94 प्रतिशत भुगतान किसानों का हो गया है जल्द ही शेष भुगतान हो जायेगा। जिला पंचायत राज अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि कल 519 स्थलों पर साफ-सफाई करायी गयी है। जिलाधिकारी इस बात पर अत्यन्त नाराज दिखे कि जनपद में कल केवल 168 गोल्डेन कार्ड बने है। उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देशित करते हुए कहा कि शाम तक किसी भी हालत में 1000 गोल्डेन कार्ड बनना चाहिए अन्यथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।
साथ ही उन्होंने लापरवाह अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि मैं कार्यों के प्रति लापरवाह अफसरों के खिलाफ जनपद के हित में लिखने में कोई कोताही नहीं बरतूंगा। मुख्य विकास अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि हमारे जनपद में कायाकल्प योजना अत्यन्त शिथिल स्थिति में है अन्य जनपदों की तुलना में हम इसमें पीछे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी इस महत्वपूर्ण योजना में गति लायें।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button