टेक/ऑटो

यूजर्स का काम होगा आसान, iPhone की चैट को ऐसे कर सकेंगे Android में ट्रांसफर

hatsApp यूजर्स को लंबे अरसे से अपनी आईफोन की चैट को एंड्रॉयड में ट्रांसफर करने के फीचर का इंतजार था. वहीं अब यूजर्स का ये इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है.

ऐसे करेगा काम
WABetaInfo के मुताबिक ऐप में मूव चैट टू एंड्रॉयड लिखा हुआ मिलेगा. इसमें चैट मैसेज और मीडिया दोनों शामिल हैं. इस प्लेटफॉर्म ने यूजर्स को बताया है कि यह चैट और मीडिया ट्रांसफर एक बार स्किप होने पर वापस नहीं किया जा सकता है. एक बार ट्रांसफर की प्रक्रिया पूरी होने पर WhatsApp यूजर नए डिवाइस पर आगे के स्टेप्स को फॉलो करने को कहेगा.  व्हाट्सऐप ने कहा है कि आप अपने एंड्रॉयड फोन को सेट करने का काम कंटीन्यू रख सकते हैं. इस प्रोसेस के लिए अपने चैट हिस्ट्री और मीडिया को रिस्टोर करने के लिए अपना व्हाट्सऐप को खोलें. इसके साथ इसमें केबल को डिस्कनेक्ट न करने की सलाह दी जाती है. इसका मतलब ये है कि यह ओवर-द-एयर ट्रांसफर नहीं होगा और इसे करने के लिए आपको पीसी की जरूरत पड़ सकती है.

एंड्रॉयड से आईफोन में ट्रांसफर का प्रोसेस
WABetaInfo द्वारा शेयर की गई इस क्लिप में आईफोन से एंड्रॉयड में ट्रांसफर का प्रोसेस बताया गया है लेकिन एंड्रॉयड फोन से आईफोन में ट्रांसफर का तरीका भी इससे ज्यादा अलग नहीं होगा. WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स को गूगल ड्राइव पर अपने चैट को बैकअप करने का ऑप्शन देता है. वहीं आईफोन यूजर को iCloud पर चैट बैकअप करने का ऑप्शन दिया गया है. हालांकि, इन बैकअप को एक से दूसरे OS डिवाइस में शिफ्ट करने का कोई ऑप्शन नहीं है.

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button