उत्तरप्रदेश

यूपी : अगरबत्ती के बिल पर गाजियाबाद से गोरखपुर लाया जा रहा था प्रतिबंधित पॉलीथिन

उत्त प्रदेश में सरकार के पॉलीथीन पर प्रतिबंधित लगा दिया गया है. इसके बावजूद पॉलीथीन की धड़ल्‍ले से खेप अलग-अलग जिलों से गोरखपुर पहुंच रही है.

Prohibited polythene being brought from ghaziabad to gorakhpur on agarbatti bill ANN

उत्तर प्रदेश: सरकार ने पॉलीथीन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसे में 50 एमएम से कम की पॉली‍थीन की बिक्री और खरीद भी पूरी तरह से अपराध है. लेकिन इसके बावजूद इन प्रतिबंधित पॉलीथीन की धड़ल्‍ले से खेप अलग-अलग जिलों से गोरखपुर पहुंच रही है.

प्रवर्तन दल ने गाजियाबाद से गोरखपुर अगरबत्‍ती के बिल पर लाई जा रही पॉलीथीन को पकड़ा है. 101 बोरे में भारी मात्रा में पिकअप में पॉलीथीन की खेप को गोरखपुर पहुंचते ही प्रवर्तन दल ने पकड़ लिया.

प्रवर्तन दल ने 101 बोरी प्रतिबंधित पॉलीथीन देर रात पकड़ी

गोरखपुर के नौसड़ चौराहा पर प्रवर्तन दल ने 101 बोरी प्रतिबंधित पॉलीथीन देर रात पकड़ी है. अगरबत्ती के बिल पर इस पॉलीथीन को गाजियाबाद से गोरखपुर लाया जा रहा था. गाजियाबाद से गोरखपुर लाई जा रही प्रतिबंधित पॉलीथीन खेप को नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम ने देर रात मुखबिर की सूचना गोरखपुर के नौसढ़ चौराहे पर पिकअप से ले जा रहे प्रतिबंधित पॉलीथीन को पकड़ा. जब पिकअप की तलाशी ली गई, तो उसमें 101 बोरी प्रतिबंधित पॉलिथिन पाई गई.

जब पूछताछ हुई तो पता चला कि 101 प्रतिबंधित पॉलीथीन 113 बंडल अगरबत्ती के बिल पे गाजियाबाद से गोरखपुर में खपाने के लिए लाया गया. प्रतिबंधित पॉलीथीन के साथ पिकअप और पिकअप ड्राइवर भी नगर निगम प्रवर्तन दल टीम के कब्जे में है. पिकअप के ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है ड्राइवर ने मालिक का नाम भी बता दिया है.

25 क्विंटल माल बरामद किया गया है

प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल सीपी सिंह कहना है कि  हर दिन व्‍यापक अभियान चला रहे हैं. गाजियाबाद से ट्रक से माल आया वहां से पिकअप पर लाद कर माल ले जाया जा रहा  था. उन्‍होंने बताया कि पिकअप जैसे ही नगर निगम क्षेत्र में आया, हमने इसे जप्त कर लिया. कुछ व्‍यापारी यहां पर मान नहीं रहे हैं. 25 क्विंटल माल बरामद किया गया है. राजेश नाम का ड्राइवर पिकअप से लेकर आ रहे हैं. किसी तिवारीजी को सप्‍लाई देना था. 113 बैग है, कुछ व्‍यापारी नहीं मान रहे हैं.

अगरबत्‍ती की आड़ में ये मंगाया गया है. अभी पुलिस चौकी पर माल सुपुर्दगी में देना है. तिवारीजी और मालिक आ जाएंगे, तो उन्‍हें आर्थिक दंड देना होगा.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button