उत्तरप्रदेश

यूपी: किसान से रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया राजस्व कर्मचारी,मचा हडकम्प

रामकुमार मिश्रा ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से किसान क्रेडिट कार्ड पर लोन लिया था. लॉकडाउन के चलते किसान लोन की किश्त नहीं जमा कर पाया था.

Anti corruption bureau arrested government employee was taking bribe in pilibhit ANN

पीलीभीत,अमन यात्रा : यूपी के पीलीभीत में एक राजस्व कर्मचारी रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा गया है. आरोपी कर्मचारी एक किसान से लोन जमा करने के लिए उससे रिश्वत मांग रहा था. किसान ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की, जिसके बाद उसे रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी कर्मचारी का नाम अमीन नितिन सिंह है और वो पूरनपुर तहसील में कार्यरत है.

क्या है मामला?
दरअसल, पंकज कॉलोनी के निवासी रामकुमार मिश्रा ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से किसान क्रेडिट कार्ड पर लोन लिया था. लॉकडाउन के चलते किसान लोन की किश्त नहीं जमा कर पाया था. जिस पर बैंक ने उसकी आरसी काट दी. रामकुमार ने तहसील में कर्मचारी अमीन से लोन जमा कराने के लिए तीन महीने का समय मांगा था. अमीन ने इसके लिए रामकुमार से 5 हजार रुपये रिश्वत मांगी. बताया जा रहा है कि रामकुमार इससे पहले भी अमीन को पैसे दे चुका था. ऐसे में बार-बार रिश्वत की मांग करने पर वो परेशान हो गया और इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की.

मामले की शिकायत के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने इसकी जांच की. जांच में मामला सही पाया गया और अमीन को रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया. अमीन के अलावा उसके साथी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button