लखनऊउत्तरप्रदेश

यूपी : कोरोना से अब तक 140 पुलिस कर्मियों की हुई मौत, पढ़े पूरी दास्तान

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक पहली लहर में 92 और दूसरी लहर में अब तक 48 पुलिस कर्मियों की मौत हो चुकी है. हैरान करने वाली बात ये है कि कई ऐसे पुलिस कर्मियों की मौत भी हुई है जिन्होंने वैक्सीन की पहली या दोनों डोज ले ली थी.

लखनऊ,अमन यात्रा : कोरोना की दूसरी लहर फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए जानलेवा साबित हो रही है. दूसरी लहर में एक अप्रैल से अभी तक 4000 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें 48 पुलिस कर्मियों की जान भी जा चुकी है. इसमें से ज्यादातर पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो पंचायत चुनाव की ड्यूटी कर रहे थे. सबसे अहम और हैरान करने वाली बात ये है कि जिन पुलिस कर्मियों की मौत हुई है, उसमें से अधिकतर ने वैक्सीन की पहली या दोनों डोज ले ली थी.

देखे मनोरंजक विज्ञापन –

दूसरी लहर में 48 पुलिस कर्मियों की हुई मौत
एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक पहली लहर में 92 और दूसरी लहर में अब तक 48 पुलिस कर्मियों की मौत हो चुकी है. यानि अब तक कुल 140 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवा चुके हैं. एडीजी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना से संक्रमित पुलिस कर्मियों की संख्या 4117 है. पहली और दूसरी लहर में 13824 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर ड्यूटी कर रहे हैं.

ये भी जरुर देखे –

की गई है बेड, ऑक्सीजन और डॉक्टर की व्यवस्था
एडीजी ने बताया कि प्रदेश में इस समय 80 हजार के आसपास कंटेनमेंट जोन बने हैं. जिसमें, 32706 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी है. ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मियों को मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स और फेस शील्ड जैसे संक्रमण से बचने के तमाम संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं. पुलिस लाइन के अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित पुलिस कर्मियों और उनके परिजनों के उपचार के लिए बेड, ऑक्सीजन और डॉक्टर की भी व्यवस्था की गई है. लखनऊ कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारियों ने पुलिस कर्मियों के लिए ऑक्सीजन बैंक की स्थापना भी की है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button