राजस्थान

राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पर आवेदन करने के लिए 27 अगस्त 2023 तक का समय

पुलिस में कॉन्स्टेबल बनने का बेहतरीन मौका सामने आया है. राजस्थान पुलिस विभाग की तरफ से कॉन्स्टेबल और ड्राइवर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी हुई है.इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 3500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

एजेंसी, राजस्थान :  पुलिस में कॉन्स्टेबल बनने का बेहतरीन मौका सामने आया है. राजस्थान पुलिस विभाग की तरफ से कॉन्स्टेबल और ड्राइवर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी हुई है.इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 3500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- police.rajasthan.gov.in पर जाना होगा.
राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए फिलहाल डिटेल्ड नोटिफिकेशन ही जारी हुआ है. आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अगस्त 2023 से शुरू हो जाएगी. इसमें आवेदन करने के लिए 27 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया है.

जारी नोटिफिकेशन के तहत राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के कुल 3578 पदों पर भर्तियां होंगी. इन पदों में कॉन्स्टेबल नॉन टीएसपी के लिए कुल 3240 और टीएसपी के 338 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के माध्यम से जीडी कॉन्स्टेबल, ड्राइवर, बैंड, डॉग स्क्वायड और माउंटेड कैटेगरी में भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद नीचे दिए स्टेप्स से अप्लाई करें. राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस जमा करना जरूरी है. इस वैकेंसी में जनरल, ओबीसी और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, एससी और एसटी के लिए 400 रुपये फीस है. फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं.

कॉन्स्टेबल के पद पर निकली इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना जरूरी है. साथ ही Rajasthan CET पास होना अनिवार्य है. ड्राइवर बनने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और टेलीकॉम पोस्ट के लिए कंप्यूटर स्ट्रीम से 12वीं पास होना जरूरी है. योग्यता संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Author: Pranshu Gupta

Pranshu Gupta

Recent Posts

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

4 hours ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

4 hours ago

कमजोर विद्यार्थियों के लिए चलेंगी विशेष कक्षाएं

लखनऊ/कानपुर देहात। सूबे के माध्यमिक विद्यालयों में कमजोर विद्यार्थियों की पहचान की जाएगी। इन विद्यार्थियों…

4 hours ago

वीडियोज के जरिए अध्यापन कार्य का डायट करेगा मूल्यांकन

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के शिक्षण कार्य का अब मूल्यांकन किया…

6 hours ago

This website uses cookies.