कानपुर देहात

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने वरिष्ठ कोषाधिकारी के के पाण्डेय से मुलाकात कर जताया आभार

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्राथमिक संवर्ग ने वरिष्ठ कोषाधिकारी के के पांडेय से शिष्टाचार मुलाकात कर शिक्षक समस्याओं को लेकर उनकी गंभीरता के प्रति उनका आभार व्यक्त किया। विदित हो कि जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा वरिष्ठ कोषाधिकारी के के पांडे को बेसिक शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रत्येक गुरुवार को आयोजित होने वाले शिक्षक समाधान दिवस का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्राथमिक संवर्ग ने वरिष्ठ कोषाधिकारी के के पांडेय से शिष्टाचार मुलाकात कर शिक्षक समस्याओं को लेकर उनकी गंभीरता के प्रति उनका आभार व्यक्त किया। विदित हो कि जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा वरिष्ठ कोषाधिकारी के के पांडे को बेसिक शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रत्येक गुरुवार को आयोजित होने वाले शिक्षक समाधान दिवस का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। पिछले कई वर्षों से विभिन्न कार्यवाहियों से परेशान शिक्षकों ने शिक्षक समाधान दिवस के माध्यम से अपनी समस्याओं को रखा।

 

नोडल अधिकारी के के पांडेय द्वारा पिछले पांच गुरुवार बीआरसी परिसर में दोपहर 3 बजे से अंतिम शिक्षक की सुनवाई होने तक समाधान दिवस को जारी रखा। कभी रात 9 एवं कभी रात 10 बजे तक पूरे मनोयोग से सभी शिक्षकों की शिकायतों को सुना एवं रजिस्टर में दर्ज कराया। शिकायतों के प्रति उनकी गंभीरता को सभी शिक्षकों द्वारा सराहा गया। इसी संदर्भ में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला अध्यक्ष प्रदीप कुमार तिवारी एवं अन्य पदाधिकारियों के एक शिष्टमंडल ने वरिष्ठ कोषाधिकारी से उनके कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करते हुए संगठन की पत्रिका शैक्षिक संकल्प भेंट की साथ ही इसी प्रकार अनुचित कार्यवाहियों से प्रताड़ित शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण कराने का निवेदन किया।

 

वरिष्ठ कोषाधिकारी ने यथासंभव शिक्षकों की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने जिलाधिकारी की मंशा के अनुरूप शिक्षकों से जनपद की प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था को उच्च स्तर पर ले जाने का वचन लिया। इस दौरान उप जिलाधिकारी अविनाश कुमार भी उपस्थित रहे जिन्होंने दूसरे समाधान दिवस में वरिष्ठ कोषाधिकारी के साथ शिकायतों को सुना था संगठन ने उनका भी आभार व्यक्त किया। शिष्टमंडल में संगठन मंत्री अनंत त्रिवेदी देवेंद्र सिंह नरेंद्र सिंह मनीष बाजपेई अभय कुमार आदि रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

ग्रीष्मकालीन शिविर में परिषदीय बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

कानपुर देहात। वर्तमान शैक्षणिक सत्र के अन्तिम कार्य दिवस में प्राथमिक विद्यालय खेम निवादा रसूलाबाद…

12 hours ago

स्कूलों में स्टूडेंट्स रोज लगाएंगे ध्यान, बनेंगे बलवान, स्कूल खुलते ही शुरू होगा अभियान

कानपुर देहात। स्टूडेंट्स की प्रतिभा निखारने और उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाने…

12 hours ago

ग्रीष्मावकाश: परिषदीय विद्यालय 17 जून व इंटर कॉलेज 30 जून तक बंद

कानपुर देहात। सूबे के कक्षा एक से आठ तक स्कूलों में शनिवार को गर्मी की…

12 hours ago

अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और वोट डालने जरूर जाएं : मिलन यादव समाजसेवी

अमन यात्रा ब्यूरो,पुखरायां।लोकसभा निर्वाचन 2024 के पांचवें चरण के मतदान में आगामी 20 मई सोमवार…

12 hours ago

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

17 hours ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

17 hours ago

This website uses cookies.