फतेहपुर

रिवैंप योजना के अंतर्गत फतेहपुर जनपद शामिल

जनपद एवं धाता क्षेत्र में जर्जर तारों के चलते चरमराई बिजली व्यवस्था के सुधार हेतु निरंतर प्रयासरत अपना दल एस के प्रदेश अध्यक्ष  अजीत सिंह(चांसलर)  ने फतेहपुर जनपद को रिवैंप योजना में सम्मिलित करने का सफल प्रयास किया।

धाता, विवेक सिंह । जनपद एवं धाता क्षेत्र में जर्जर तारों के चलते चरमराई बिजली व्यवस्था के सुधार हेतु निरंतर प्रयासरत अपना दल एस के प्रदेश अध्यक्ष  अजीत सिंह(चांसलर)  ने फतेहपुर जनपद को रिवैंप योजना में सम्मिलित करने का सफल प्रयास किया। उन्होंने अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार से अनुरोध कर प्रयागराज मंडल  मुख्य अभियंता(वितरण) के माध्यम से कार्यवाही सुनिश्चित कराने का अथक प्रयास के चलते मंडल चीफ ने फतेहपुर अधीक्षण अभियंता को जर्जर तारों की जांच कर समस्या के निदान के लिए उचित कार्यवाही हेतु निर्देश दिया।

अपना दल प्रदेश अध्यक्ष छात्र संघ अजीत सिंह चांसलर ने क्षेत्र में जर्जर तारों के कारण होने वाली विद्युत सप्लाई में बाधा को दूर करने के लिए प्रयास किया था लेकिन सिस्टम के अनुसार अधिक खर्च होने के चलते  रिवैंप योजना के तहत कि जर्जर तारों का बदलना संभव है ।रीवैंप योजना के अन्तर्गत केंद्र सरकार का 40 फीसदी एवं राज्य सरकार का 60 फीसदीदी हिस्सेदारी होती है जिसके अंतर्गत जर्जर तारों को बदलना पावर हाउस मरम्मती करण नवीनीकरण आदि के लिए लिए धन व्यय किया जाता है।

 ये भी पढ़े –  सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं से गरीब जनता हो रही लाभान्वित : नेहा जैन

रीवैंप योजना फतेहपुर को शामिल कराने हेतु अजीत सिंह चांसलर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल अपना दल को एक पत्र लिखा। पत्र में लिखी समस्या को संज्ञान में लेते हुए संज्ञान में लेते हुए में कार्यवाही के चलते फतेहपुर जनपद को रिवैंप योजना के अंतर्गत शामिल कर लिया गया है।प्रदेश अध्यक्ष के निरंतर और अथक प्रयासों से क्षेत्र की समस्याओं का समाधान की उम्मीद बढ़ गई है।

बताते चलें  प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह चांसलर धाता विकासखंड के घटईपुर गांव निवासी हैं ।इस कारण भी इस क्षेत्र से संबंधित समस्याओं में के समाधान में इनकी विशेष रूचि रहती है ।इन्होंने विकासखण्ड धाता क्षेत्र के विकास के लिए सदैव प्रयास किया है।पूर्व में भी धाता को कौशांबी में विलय व धाता को तहसील बनाए जाने, धाता चौराहे व रावण मैदान में हाई मास्ट एलईडी लाइट, धाता में अग्नि शमन केंद्र बनाने के लिए प्रयास किया है।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

खेल और गतिविधियों से सीखकर बच्चे बनते हैं प्रतिभाशाली

कानपुर देहात। बच्चों को सबसे ज्यादा खेलना पसंद होता है और अगर उन्हें कुछ सीखना…

9 mins ago

ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात में शुक्रवार रात्रि एक अज्ञात महिला की ट्रेन से कटकर…

15 hours ago

कानपुर देहात में मानसिक तनाव के चलते अधेड़ युवक ने किया सुसाइड,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार देर रात मानसिक रूप से परेशान एक अधेड़ उम्र व्यक्ति ने…

17 hours ago

मतदान में लगे कार्मिकों की लापरवाही पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित विभागाध्यक्ष को दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

कानपुर देहात। मतदान की पार्टी में अनुपस्थित कर्मचारियों के विरुद्ध  कठोर कार्रवाई की तलवार लटकी…

20 hours ago

अवैध तमंचा कारतूस संग शातिर भेजा गया जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। लोकसभा चुनाव को लेकर अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्यवाही करते हुए…

22 hours ago

This website uses cookies.