खेल

वार्नर ने बांधे रिषभ पंत के तारीफों के पुल, लेकिन दी बड़ी सलाह

: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की भरपूर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि भारत का विकेटकीपर बल्लेबाज निडर है और एडम गिलक्रिस्ट की तरह खेल की गति को बदल सकता है

नई दिल्ली, अमन यात्रा : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की भरपूर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि भारत का विकेटकीपर बल्लेबाज निडर है और एडम गिलक्रिस्ट की तरह खेल की गति को बदल सकता है। वार्नर ने कहा कि उनका मानना है कि पंत को अपना खेल नहीं बदलना चाहिए या रक्षात्मक मोड में नहीं जाना चाहिए, क्योंकि वह भारत को बहुत सारे मैच जिता सकते हैं।

बाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज रिषभ पंत पिछले कुछ महीनों में खेल के सभी प्रारूपों में बल्ले से रंग बिखेर रहे हैं। इंग्लैंड में आगामी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की जीत संभावनाओं के लिए उनकी बल्लेबाजी महत्वपूर्ण होगी। दिल्ली के 23 वर्षीय क्रिकेटर सीमित ओवरों और टेस्ट क्रिकेट में भारत के पहले पसंद के विकेटकीपर बन गए हैं, जिसकी बदौलत उन्होंने 2019 में बार-बार असफलताओं के बाद अपने करियर को संवारा है।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर ने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा, “उनसे (पंत) मेरा कहना ये है कि वे बस उसी तरह से खेलते रहें, जैसे वह खेलते हैं। रक्षात्मक मोड में न जाएं। पंत को अपना खेल बदलने की जरूरत नहीं है। जिस तरह से वह मैदान पर आते हैं और हमला करते हैं वह लगभग हमें बैकफुट पर ला देते हैं। वह जिस तरह से खेलते हैं वह वैसा ही है जैसा एडम गिलक्रिस्ट खेला करते थे।”

डेविड वार्नर इस बात से इत्तेफाक इसलिए भी रखते हैं, क्योंकि सिडनी टेस्ट मैच भारत ने पंत की पारी की बदौलत ड्रॉ कराया था, जबकि गाबा का घमंड भी रिषभ पंत की दमदार पारी के दम पर भारत ने तोड़ा था। इसको लेकर वार्नर ने कहा, “वह सीधे खेल की गति को बदल सकते थे और एससीजी में उन्होंने जो पारी खेली वह शानदार थी। उसके अंदर यही निडरता है और वह जोश के साथ खेल खेलता है। हम ऑस्ट्रेलिया के लापरवाह रवैये की बात करते हैं। वह वहां जाता है, अपने खेल को जानता है और दिन के अंत में अगर वह उस तरह से खेलकर आउट हो जाता है तो भी वह आपको बहुत सारे मैच जिता सकता है। वह भविष्य के लिए एक शानदार प्रतिभा है।”

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button