कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

वित्त एवं लेखाधिकारी “शिवा” का शिक्षकों ने किया जोरदार स्वागत

जनपद कानपुर देहात में परिषदीय शिक्षकों का वेतन शायद ही कभी समय से मिला हो। कई वित्त एवं लेखाधिकारी पदासीन रहे और चले गए किन्तु शिक्षकों का वेतन कभी भी समय से दे पाने की व्यवस्था लेखा विभाग कभी नहीं कर पाया।

Story Highlights
  • समय से वेतन निर्गत करने से शिक्षक गदगद

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जनपद कानपुर देहात में परिषदीय शिक्षकों का वेतन शायद ही कभी समय से मिला हो। कई वित्त एवं लेखाधिकारी पदासीन रहे और चले गए किन्तु शिक्षकों का वेतन कभी भी समय से दे पाने की व्यवस्था लेखा विभाग कभी नहीं कर पाया। अमूमन 15 से 20 तारीख तक वेतन मुश्किल से रिलीज हो पाता रहा है लेकिन दशकों बाद जनपद के शिक्षकों को महीने की पहली तारीख को वेतन मिल रहा है। इस कार्यशैली के कारण आज शिक्षक समाज वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी की तारीफ मुक्त कण्ठ से कर रहा है।

ये भी पढ़े-  मानव संपदा पोर्टल पर ही शिक्षक दे सकेंगे नोटिस का स्पष्टीकरण 

जब से शिवा त्रिपाठी ने वित्त एवं लेखाधिकारी की कुर्सी सम्भाली है लेखा कार्यालय का सिस्टम ही बदल गया सभी कर्मचारी समय से उपस्थित होकर अपने कार्यों में संलग्न हो जाते है। शिवा मैडम भी सुबह से देर रात तक कार्यालय में बैठकर कार्यों का निस्तारण करती हैं। सबकी समस्याओं को सुनकर हल करना वित्त एवं लेखाधिकारी की दिनचर्या में शामिल है जिसके कारण शिक्षक उनके स्वागत और सम्मान में कसर नहीं छोड़ रहे हैं। आज दिनाँक एक सितम्बर को अरविन्द सेंगर के नेतृत्व में वित्त एवं  लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी का जोरदार स्वागत किया गया। शिक्षकों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर समय से वेतन आहरण के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व एबीआरसी अरविन्द सेंगर एआरपी नवजोत यादव अनुराग श्रीवास्तव सतेन्द्र कुमार एआरपी गोविन्द रावत देवप्रकाश सिंह रामेन्द्र कुमार प्रदीप कुमार सहित तमाम शिक्षकों और कर्मचारियो के द्वारा लेखाधिकारी का आभार प्रकट किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button