कानपुर देहात

कार्यों में लापरवाही पाए जाने पर जेई विद्युत से तलब किया गया स्पष्टीकरण

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में विद्युत विभाग की मासिक समीक्षा बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई, समीक्षा बैठक मे राजस्व वसूली/बकायेदार उपभोक्तओं पर कार्यवाही/रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति, गर्मी एवं तेज धूप, के दृष्टिगत व्यवस्थाओं एवं अन्य बिन्दुओ पर चर्चा की गयी।

अमन यात्रा , कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में विद्युत विभाग की मासिक समीक्षा बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई, समीक्षा बैठक मे राजस्व वसूली/बकायेदार उपभोक्तओं पर कार्यवाही/रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति, गर्मी एवं तेज धूप, के दृष्टिगत व्यवस्थाओं एवं अन्य बिन्दुओ पर चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि विद्युत कनेक्शन से छूटे हुए घरों को बीसी सखी के माध्यम से प्रत्येक घर में अवश्य विद्युत कनेक्शन कराया जाए इसमें लापरवाही न की जाए, तथा बीसी सखी को प्रत्येक कनेक्शन हेतु उन्हें निर्धारित धनराशि भी समय से दी जाए.

ये भी पढ़े-   सूचना अधिकारी भर्ती की शैक्षिक योग्यता स्नातक होगी, पढ़े पूरी खबर 

जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गर्मी एवं तेज धूप के दृष्टिगत अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर विद्युत तार जहां कहीं ढीले हैं उन्हें टाइट किया जाए एवं नगरीय एवं ग्राम स्तर पर ट्रांसफार्मरों के निकट कूड़ा आदि एकतरा ना किया जाए तथा जहां कहीं ट्रांसफार्मरों के निकट कूड़ा एकत्र है उसे तत्काल हटाया जाए तथा लोगों को सतर्क किया जाए कि ट्रांसफार्मरों के निकट कूड़ा आदि ना डाले, क्योंकि आग लगने का खतरा रहता है, उन्होंने कहा कि मौसम को देखते हुए इस समय आंधी आदि का खतरा रहता है इसलिए विद्युत लाइनों के तार जो पेड़ों के निकट है उन्हें छटाई की जाए, उन्होंने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का निस्तारण समय से किया जाए, जिलाधिकारी ने विद्युत के सभी जेई को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान लोगों की समस्याओं को सुनें एवं उनसे मधुर व्यवहार रखें तथा उन्हें परेशान ना किया जाए।

ये भी पढ़े-  अमरौधा : कूलर में करंट आने से युवक की मौत

वही विद्युत जेई मैथा मेहराज अहमद द्वारा लापरवाही पाए जाने पर जिलाधिकारी द्वारा स्पष्टीकरण दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी नगरी क्षेत्रों में संचालित एमआरएफ सेंटर आदि सरकारी कार्यालयों भवनों में विद्युत कनेक्शन एवं विद्युत मीटर अवश्य लगाए जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि उपभोक्ताओं को रोस्टर के अनुसार विद्युत सप्लाई उपलब्ध कराई जाए, उपभोक्ताओं को बिल समय से निकालकर दिया जाए, जिससे कि वह समय से बिल का भुगतान कर सकें, वहीं उन्होंने कहा कि बड़ी आरसी की वसूली सत प्रतिशत की जाए। बैठक में अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।  इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, विद्युत अधीक्षण अभियंता एसके वर्मा, विद्युत विभाग के अधिकारियों आदि उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

ग्रीष्मकालीन शिविर में परिषदीय बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

कानपुर देहात। वर्तमान शैक्षणिक सत्र के अन्तिम कार्य दिवस में प्राथमिक विद्यालय खेम निवादा रसूलाबाद…

9 hours ago

स्कूलों में स्टूडेंट्स रोज लगाएंगे ध्यान, बनेंगे बलवान, स्कूल खुलते ही शुरू होगा अभियान

कानपुर देहात। स्टूडेंट्स की प्रतिभा निखारने और उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाने…

9 hours ago

ग्रीष्मावकाश: परिषदीय विद्यालय 17 जून व इंटर कॉलेज 30 जून तक बंद

कानपुर देहात। सूबे के कक्षा एक से आठ तक स्कूलों में शनिवार को गर्मी की…

9 hours ago

अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और वोट डालने जरूर जाएं : मिलन यादव समाजसेवी

अमन यात्रा ब्यूरो,पुखरायां।लोकसभा निर्वाचन 2024 के पांचवें चरण के मतदान में आगामी 20 मई सोमवार…

9 hours ago

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

14 hours ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

14 hours ago

This website uses cookies.