खेल

वीरेंद्र सहवाग ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo पर की एंट्री

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भारत के सबसे बड़े बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू (Koo) जॉइन कर लिया है. उन्होंने @VirenderSehwag हैंडल का उपयोग करके इस प्लेटफॉर्म पर आने की घोषणा की है. सहवाग के कू ऐप जॉइन करने से में प्लेटफॉर्म के यूजर्स कई भारतीय भाषाओं में लाइव एक्शन और मैच की कमेंट्री का लुत्फ उठा पाएंगे.

नई दिल्ली,अमन यात्रा :  पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भारत के सबसे बड़े बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू (Koo) जॉइन कर लिया है. उन्होंने @VirenderSehwag हैंडल का उपयोग करके इस प्लेटफॉर्म पर आने की घोषणा की है. सहवाग के कू ऐप जॉइन करने से में प्लेटफॉर्म के यूजर्स कई भारतीय भाषाओं में लाइव एक्शन और मैच की कमेंट्री का लुत्फ उठा पाएंगे. सहवाग की एंट्री इसलिए भी खास है, क्योंकि आगामी 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में टी20 विश्व कप शुरू होने वाला है. सहवाग क्रिकेट और ट्रेंडिंग मुद्दों पर अपने मजाकिया प्रत्युत्तर और विचित्र टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं.
सहवाग का इस प्लेटफॉर्म पर स्वागत करते हुए कू (Koo) के प्रवक्ता ने कहा, “क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है- यह एक भावना है, जिसे भारतीय जीते हैं. यह एक ऐसी अभिव्यक्ति है, जो हम सभी को एक साथ बांधती है, चाहें हमारी सांस्कृतिक और भाषाई विविधताएं कुछ भी हों. इसी तरह कू एक बहुभाषी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है, जो भारतीयों को अपनी मूल भाषाओं में खुद को अभिव्यक्त करने केमिशन पर है. टी20 विश्व कप से पहले कू ऐप पर सहवाग की एंट्री यूजर्स और क्रिकेट प्रशंसकों के लिए उत्साहजनक है.”

कू प्लेटफॉर्म की स्थापना मार्च 2020 में भारतीय भाषाओं में एक बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में की गई थी. कू पर भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लोग अपनी मातृभाषा में खुद को व्यक्त कर सकते हैं. कू उन भारतीयों की आवाज़ के लिए एक मंच प्रदान करता है जो भारतीय भाषाओं को पसंद करते हैं.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button