कानपुर देहात

शत प्रतिशत नामांकन और उपस्थिति के लिए हो विशेष प्रयास : शैलेश द्विवेदी बीईओ   

ब्लॉक झींझक में बीईओ हेड टीचर बैठक  खंड शिक्षा अधिकारी शैलेश द्विवेदी की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमे ब्लॉक की निपुण टीम एआरपी टीम द्वारा निपुण कार्ययोजना पर चर्चा की गई।

कानपुर देहात। ब्लॉक झींझक में बीईओ हेड टीचर बैठक  खंड शिक्षा अधिकारी शैलेश द्विवेदी की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमे ब्लॉक की निपुण टीम एआरपी टीम द्वारा निपुण कार्ययोजना पर चर्चा की गई। बैठक का शुभारंभ खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। एआरपी आत्म प्रकाश मिश्रा द्वारा निपुण भारत मॉनिटरिंग सेंटर पर विद्यालय के डैश बोर्ड की स्थति के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

एआरपी आलोक गुप्ता और शशांक शेखर द्वारा पंजिकाओं के डिजिटलाइजेशन के संबंध में बताया गया। प्रेरणा पोर्टल पर डिजिटल रजिस्टर्ड नाम से मॉड्यूल विकसित किया गया। सभी प्रधानाध्यापको को जानकारी प्रदान कर मॉड्यूल के आधार पर आनलाईन उपस्थिति लगाने हेतु विस्तृत चर्चा की। ए आर पी आत्म प्रकाश मिश्रा ने दीक्षा एप के उपयोग और प्रशिक्षण की सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की गई। समावेशी शिक्षा और सामुदायिक सहभागिता के संबंध में ए आर पी सूर्य प्रताप द्वारा विस्तृत चर्चा की और इस के महत्व को समझाया।

खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा शत प्रतिशत बालिका नामांकन, जीवन कौशल शिक्षा के महत्व को समझाया। इसके बाद खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा विकासखण्ड झींझक से राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा 2024 में चयनित छात्रों तथा उन विद्यालयों के प्रधानाध्यापको को सम्मानित किया गया ।खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा अपने सम्बोधन में सभी प्रधानाध्यापको को अपने कार्यों और दायित्वों का बोध हेतु प्रेरित किया गया एवं कार्यशैली में अनुशासन के महत्व को समझाया। छात्र उपस्थिति बढ़ाने हेतु विशेष अभियान चलाकर प्रयास करे।  बैठक में मनजीत सिंह दीवान सिंह अनिरुद्ध सिंह विजय शर्मा अर्चना राधा सिंह चौहान सचिन शुक्ला सौरभ सिंह सहित सैकड़ो शिक्षक उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

बैटल ऑफ बीझलपुर के 81 शहीदों का मनाया गया बलिदान दिवस

अमन यात्रा ब्यूरो। औरैया: सोलह मई 1858 को ब्रितानी सैनिकों से गुरिल्ला युद्ध मे शहीद…

5 hours ago

परिवार समेत निडर होकर करें मतदान

पुखरायां। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लोकसभा चुनाव को लेकर थाना भोगनीपुर पुलिस…

5 hours ago

परिषदीय विद्यालय में समर कैंप का हुआ आयोजन, बच्चों ने दिखाया कौशल

कानपुर देहात। गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय सिठऊपूर्व में समर कैंप का आयोजन किया गया जिसमें…

7 hours ago

राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकीय संचार परिषद की ओर से विज्ञान जागरूकता मेला आयोजित

सुशील त्रिवेदी। फर्रुखाबाद जनपद के मोहम्मदाबाद कस्बे सम्पन्न विज्ञान जागरूकता मेले में छात्रों ने बढ़चढ़कर…

7 hours ago

परख पोर्टल से होगा माध्यमिक विद्यालयों का निरीक्षण, 40 बिंदुओं पर होगी आख्या अपलोड

कानपुर देहात। माध्यमिक शिक्षा विभाग भी धीरे-धीरे अब हाइटेक हो रहा है। विद्यालयों का निरीक्षण…

10 hours ago

This website uses cookies.