कानपुर देहात

संवेदनशील, अतिसंवेदनशील व  अतिसंवेदनशील प्लस मतदान बूथों पर पर सभी संबंधित कार्य रखें पूरी नजर:  जिलाधिकारी

जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में त्रिस्तरीय चुनावों की तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक की।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में त्रिस्तरीय चुनावों की तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी उप जिलाधिकारियों, क्षेत्राधिकारियो व थाना प्रभारी उपस्थित हुए। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों से संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केन्द्रों का बिंदुवार जानकारी ली तथा उन्होंने निर्देशित किया कि सभी प्रभारी संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस मतदान बूथों का निरीक्षण करे जिससे कि पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न हो सके ।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोई असामाजिक तत्व किसी तरह की अफवाह फैलाता है किसी को डराता धमकाता है तो उसकी सूचना अपने नजदीक के पुलिस स्टेशन को अवश्य दें, भयमुक्त होकर  मतदान करें, सतर्कता और सावधानी बरतने तथा कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन अनिवार्यता के साथ करें। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा है कि किसी प्रकार के जुलूस, सभा इत्यादि तभी करे जब उप जिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त कर ले। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों, क्षेत्राधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि अति संवेदनशील बूथ का निरीक्षण करते समय स्कूलों में फर्श, शौचालय, विद्युतीकरण, पेयजल, साफ सफाई, इत्यादि का निरीक्षण  ध्यानपूर्वक किया जाये, बूथ के आसपास 100 मीटर की दायरे में ईट पत्थर नहीं होने चाहिए। उप जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन किया जाए, बैनर पोस्टर इत्यादि शासकीय भवनों पर न लगाए जाएं, किसी भी दशा में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

इन निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने मतदान केन्द्रों का थानेवार ब्योरा लिया और उनकी स्थिति से अवगत हुए, साथ ही उन्होंने सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस केन्द्रों की निगरानी भली प्रकार करे जिससे वहां किसी प्रकार की अराजकता पैदा न होने पाये।
वही बैठक में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, सकुशल संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में है प्रशासन की असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रहेगी जो किसी तरह की अफवाह फैलाते हैं सोशल मीडिया पर किसी तरह की टिप्पणी करते हैं उन्हें हर हाल में दण्डित किया जायेगा।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चैरसियां, सभी क्षेत्राधिकारी, उप जिलाधिकारी, थाना प्रभारी आदि सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

रोडवेज बस की टक्कर से साइकिल सवार घायल

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के हमीरपुर रोड स्थित गुजैला गांव के पास खेत से लौट…

57 mins ago

साढ़ मे रुपए मांगने से गुस्साए भाई ने बहन की गोली मारकर की हत्या

घाटमपुर कानपुर नगर। साढ़ थाना क्षेत्र के विरसिंहपुर गांव में रुपए मांगने से गुस्साए भाई…

1 hour ago

अनियंत्रित होकर ऑटो पलटा, चार घायल दो रेफर

घाटमपुर कानपुर नगर। शादी समारोह में शामिल होने आए बरातियो से भारी ऑटो लौटते समय…

1 hour ago

शिक्षक पर दर्ज एफआईआर के विरोध में शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया शिक्षण कार्य

कानपुर देहात। उच्च प्राथमिक विद्यालय अटवा विकासखंड अमरौधा के शिक्षक मनोज गुप्ता पर दर्ज एफआईआर…

1 hour ago

औरैया नगर पालिकाध्यक्ष अनूप गुप्ता सैकड़ों समर्थकों सहित सपा छोड़कर भाजपा में हुए शामिल

विकास सक्सेना, औरैया। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष अनूप कुमार गुप्ता ने अपने सैकड़ों समर्थकों के…

3 hours ago

इशारों इशारों में योगी कह गए अकबरपुर का नाम बदलने का समय आ गया : जितेंद्र सिंह गुड्डन पूर्व चेयरमैन

सुशील त्रिवेदी, अकबरपुर : नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र सिंह गुड्डन एडवोकेट ने कहा…

4 hours ago

This website uses cookies.