कानपुर/देहात ,अमन यात्रा । भाजपा विकास करने वाली नहीं, नाम बदलने वाली सरकार है। वह सिर्फ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाकर महंगाई बढ़ा रही है। ये बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विजय रथयात्रा के दूसरे दिन की हमीरपुर से शुरुआत करते हुए कहीं। सरकार बनने पर गरीबों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने के साथ वृद्धावस्था पेंशन तीन गुना करने की घोषणा की। 

हमीरपुर, जालौन और कानपुर देहात में रथयात्रा और जनसभाओं में उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में डिफेंस कारिडोर के नाम पर जनता को गुमराह किया जा रहा है। भाजपा को भारी जीत दिलाने के बाद बुंदेलखंड की जनता को धोखा मिला। किसान अभी भी मात्र एक फसल ही ले रहा है। महंगाई चरम पर है। पेट्रोल के दाम 102 रुपये पहुंच गए। उज्वला की गैस महंगाई के चलते बुझ गई। लखीमपुर खीरी कांड पर कहा कि भाजपा ने गृह राज्यमंत्री पर कार्रवाई नहीं की, क्योंकि वह अपराधियों के साथ काम करती है। कहा- सबसे अधिक मानवाधिकार उल्लंघन का नोटिस भाजपा को मिले हैं। किसानों को कुचलने के बाद अब ये संविधान को भी कुचल सकते हैं।

 

बुलडोजर पसंद करने वालों पर इस बार जनता वोट का बुलडोजर भाजपा पर चला देगी। जालौन में कहा कि युवाओं को पकौड़ा तलने का रोजगार देने वाली इस सरकार में सरसों का तेल भी दो सौ रुपये किलो है। रथयात्रा कानपुर देहात पहुंची तो वहां कार्यकर्ताओं ने उल्लास के साथ स्वागत किया।