सियासी खेल बिगाड़ सकता है ओल्ड पेंशन का मुद्दा

मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में अटेवा के पेंशन क्रांति महासम्मेलन में एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पुनः संकल्प दोहराया कि यदि पेंशन नहीं तो वोट नहीं। जैसे-जैसे 2024 लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों द्वारा ओल्ड पेंशन स्कीम यानी ओपीएस लागू करने की मांग भी जोर पकड़ती जा रही है।

अयोध्या / कानपुर देहात। मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में अटेवा के पेंशन क्रांति महासम्मेलन में एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पुनः संकल्प दोहराया कि यदि पेंशन नहीं तो वोट नहीं। जैसे-जैसे 2024 लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों द्वारा ओल्ड पेंशन स्कीम यानी ओपीएस लागू करने की मांग भी जोर पकड़ती जा रही है। भाजपा के सामने ओल्ड पेंशन का मुद्दा एक बड़ी चुनौती है जो आने वाले चुनावों में भाजपा का सियासी खेल भी बिगाड़ सकती है। कुछ गैर भाजपा राज्यों द्वारा ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल किए जाने के बाद भाजपा शासित राज्य सरकारों और केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ गया है।

हालांकि केंद्र सरकार ओल्ड पेंशन को बहाल करने के मूड में नहीं नजर आती दिखती, ऐसे में ये मुद्दा भाजपा को सियासी नुकसान पहुंचा सकता है। ओल्ड पेंशन बहाली की मांग तेज हो गई है और इसे लेकर देश भर में अलग-अलग जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं। देश का एक करोड़ पेंशनविहीन सरकार बदलने की ताकत रखता है 2024 के पहले पहले सरकार पेंशन बहाल करे नहीं तो वोट फॉर ओपीएस अभियान चलता रहेगा जिससे सत्तारूढ़ दल को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। ऐसा कई राज्यों में हुआ भी है .अयोध्या के पेंशन क्रांति महासम्मेलन का नजारा अद्भुत, अलौकिक और अभूतपूर्व रहा। अवसर था अटेवा पुरानी पेंशन बचाओ मंच उत्तर प्रदेश के आह्वान पर राजकीय इंटर कॉलेज अयोध्या के प्रांगढ़ में पेंशनविहीनों के अपार जनसमूह का उमड़ना।

सरकारों से उनका राजधर्म निभाने की मांग (पुरानी पेंशन बहाली) के साथ गगनभेदी नारों से पूरी अयोध्या/उत्तर प्रदेश के साथ केंद की सरकार को अपनी आवाज सुनने को विवश करने का प्रण लेने का। विदित है कि पुरानी पेंशन बहाली का यह निर्णायक दौर चल रहा है। इस दौर में अटेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पेंशन के गांधी और पेंशनविहीनों के आशा की किरण आदरणीय विजय कुमार बन्धु 2024 से पूर्व पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली के लिये अपने तरकश का हर तीर आज़मा लेना चाहते हैं। इसी क्रम में उनके आह्वान पर रविवार को अयोध्या में पेंशनविहीनों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस पेंशन क्रान्ति महारैली के सूत्रधार अटेवा/एनएमओपीएस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अभिनव सिंह राजपूत कानपुर देहात से प्रदेश सोशलमीडिया प्रभारी कुलदीप सैनी, जिला संयोजक प्रदीप यादव, जिला कोषाध्यक्ष अखिलेश पाल, ब्लॉक सरवनखेड़ा के अध्यक्ष रमेंद्र सिंह, जिला आईटी सेल प्रभारी अग्नीश कुमार सम्मेलन में सक्रिय भूमिका में मौजूद रहे। पुरानी पेंशन बहाली के निमित्त अटेवा के विभिन्न जिलों के जिलाध्यक्षों के साथ-साथ अटेवा के प्रान्तीय पदाधिकारी साथियों ने प्रभु श्रीराम के दरबार में मत्था टेकने के साथ पुरानी पेंशन बहाली को यज्ञ /अनुष्ठान भी किया।

इस कार्य में अटेवा के प्रान्तीय अध्यक्ष विजय बन्धु, प्रान्तीय महामन्त्री श्री नीरजपति त्रिपाठी, प्रान्तीय उपाध्यक्ष शेरे पूर्वांचल सत्येंद्र राय, प्रान्तीय कोषाध्यक्ष विक्रमादित्य मौर्य, प्रान्तीय मंत्री विजय प्रताप व संजय उपाध्याय, प्रदेश सलाहकार राकेश रमन व नीलम तिवारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी कुलदीप सैनी, सह प्रभारी आर्यन वेद के साथ साथ अटेवा के विभिन जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र यादव (आजमगढ़), समीर पांडेय (बलिया), चंदन सिंह (जौनपुर), मंजीत यादव (अमेठी), रामबली त्रिशरण (अम्बेडकर नगर), पांडेय (अयोध्या), सुनील वर्मा (लखनऊ) तौवाब अली (बस्ती), सीपी राव (प्रतापगढ़), अमर यादव (गोण्डा), अमित वर्मा (बाराबंकी) एवं इस पेंशन क्रांति रैली के संयोजक अभिनव सिंह राजपूत के साथ अटेवा अयोध्या के सभी ब्लॉकों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Author: Pranshu Gupta

Pranshu Gupta

Share
Published by
Pranshu Gupta

Recent Posts

युवक ने किशोरी को शादी का झांसा देकर किया यौन शौषण,पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां पर बीते मार्च एक युवक शादी…

6 hours ago

208-भोगनीपुर विधान की ई०वी०एम०/वी०वी०पैट कटेगरी-सी एवं डी की मशीनें 20 मई को कोषागार के निकट 02 कक्षों में रखी जाएंगी

कानपुर देहात। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ०प्र० लखनऊ के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी / जिला…

9 hours ago

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखण्ड व विद्यालयों की होगी मैंपिग

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखंड व विद्यालयों की मैपिंग…

9 hours ago

हाउस होल्ड सर्वे से चिह्नित होंगे आउट आफ स्कूल बच्चे

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा किन्हीं कारणवश अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले 6…

9 hours ago

This website uses cookies.