कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीएम योगी ने उचित दर दुकानों से जन सेवा केन्द्रों के रूप में कार्य करने व उचित दर विक्रेताओं के माध्यम से स्टाम्प विक्रय कराये जाने की घोषणा  

मा0मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार प्रदेश के उचित दर विक्रेताओं को आर्थिक रूप से स्वावलम्बी बनाये जाने हेतु आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मा0मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद गोरखपुर में किया गया है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा ।  मा0मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार प्रदेश के उचित दर विक्रेताओं को आर्थिक रूप से स्वावलम्बी बनाये जाने हेतु आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मा0मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद गोरखपुर में किया गया है। तत्क्रम में जनपद कानपुर देहात के मा0जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में उचित दर विक्रेताओं को वितरण के सापेक्ष देय लाभान्श में वृद्धि करने की घोषणा मा0मुख्यमंत्री जी द्वारा किया गया, तथा उचित दर दुकानों से जन सेवा केन्द्रों(सी0एस0सी0) के रूप में कार्य करने व उचित दर विक्रेताओं के माध्यम से स्टाम्प विक्रय कराये जाने की घोषणा की गयी।

उक्त कार्यक्रम का आयोजन जनपद स्तर पर ईको पार्क, माती कानपुर देहात में किया गया। आयोजित कार्यक्रम में श्रीमती पूनम संखवार, मा0 विधायक रसूलाबाद, श्री रामशंकर कठेरिया, मा0सांसद के प्रतिनिधि श्री अरविन्द कठेरिया, श्रीमती प्रतिभा शुक्ला, मा0राज्य मंत्री जी के प्रतिनिधि बऊआ पाण्डेय, श्री राजू सिंह, प्रतिनिधि जिला पंचायत अध्यक्ष, जिलाधिकारी श्रीमती नेहा जैन, जिला खाद्य विपणन अधिकारी व अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित हुए।

कार्यक्रम के दौरान मा0जनप्रतिनिधियों द्वारा सरकार की योजनाओं/घोषणाओं के बारे में उपस्थित कोटेदारों को जानकारी प्रदान की गयी। मा0मुख्यमंत्री जी द्वारा वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से उचित दर विक्रेताओं को सम्बोधित करते हुये उनके लाभांश में 20 रूपये प्रति कु0 की वृद्धि किये जाने की सहर्ष घोषणा की गयी। जिलाधिकारी द्वारा सभी उचित दर विक्रेताओं को शासन के निर्देशों का अनुपालन करते हुये, नियमानुसार राशन वितरण करने व अन्त्योदय कार्ड के लाभार्थियों के आयुष्मान योजना के अन्तर्गत गोल्डन बनाये जाने में सहयोग प्रदान करने व हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाये जाने के निर्देश दिये गये। अन्त में राष्ट्रगान के उपरान्त कार्यक्रम का सधन्यवाद समापन किया गया।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button