कानपुर

सीएसजेएमयू और रेडियो कनपुरिया एफएम 90.0  जनहित के मुद्दों पर एक प्लेटफार्म पर करेंगे परफार्म

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर के पत्रकारिता और जनसंचार विभाग और रेडियो कनपुरिया एफएम 90.0 के मध्य गुरुवार को मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग स्थापित किया गया।

कानपुर,अमन यात्रा। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर के पत्रकारिता और जनसंचार विभाग और रेडियो कनपुरिया एफएम 90.0 के मध्य गुरुवार को मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग स्थापित किया गया। इस एम.ओ.यू का उद्देश्य रेडियो कनपुरिया एफएम 90.0 के स्टूडियो में वि.वि के छात्रों को अभ्यास का मौका देना, सामुदायिक मीडिया सामग्री विकसित करने के लिए संयुक्त रूप से कार्य करना, रेडियो पार्टनर के रूप में मिलकर शैक्षिक कार्यक्रम ब्राडकास्ट करना, संसाधनों का आदान-प्रदान करना और इंटर्नशिप के लिए छात्रों को अवसर प्रदान करना है।

कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने कहा कि सामुदायिक रेडियो आम जन तक सूचना पहुंचाने का एक अच्छा माध्यम है। एमओयू के अंतर्गत रेडियो कनपुरिया के माध्यम से विश्वविद्यालय अपने कार्यक्रमों को भी ग्रामीण आंचलों तक पहुंचा सकता है।

रेडियो कनपुरिया के चेयरमैन देवेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा कि हमारा उद्देश्य इस रेडियो को लेकर थोड़ा अलग है। हम इन्फोटेंमेंट के कार्यक्रमों के ज्यादा से ज्यादा ब्रॉडकास्ट पर ध्यान देते हैं जिससे रेडियो कनपुरिया एफएम 90 कानपुर की जनता की आवाज बन सके। इस एम.ओ.यू के माध्यम से हम विश्वविद्यालय के साथ मिलकर कुछ नए समाज हित से जुड़े कार्यक्रमों का भी ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं।

प्रति कुलपति प्रो. सुधीर कुमार अवस्थी ने एम.ओ.यू के लिए सभी को बधाई देते हुए कहा कि रेडियो एक सशक्त माध्यम है, जो आम जनमानस के बेहद करीब है। सामुदायिक रेडियो लोगों को जीवन से जुड़ी ज्यादातर स्थानीय समस्याओं तथा उनके समाधान को लोगों के समकक्ष आम बोलचाल की भाषा में संप्रेषित करता है। कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव ने कहा कि यह एम.ओ.यू विश्वविद्यालय के लिए लाभकारी साबित होगा। इसके माध्यम से हमें मीडिया में अपनी बातों को पहुंचाने में आसानी होगी।

पत्रकारिता और जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. योगेंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि हम प्रयास करेंगे कि पत्रकारिता के छात्रों को रेडियो के क्षेत्र में भी बेहतर अवसर प्राप्त हो सकें। मीडिया प्रभारी डॉ. विशाल शर्मा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. दिवाकर अवस्थी ने किया।

इस अवसर पर पत्रकारिता विभाग के वरिष्ठ शिक्षक डॉ. जितेंद्र डबराल, डॉ ओमशंकर गुप्ता, डॉ रश्मि गौतम, सागर कनौजिया, पी.के शुक्ला और रेडियो कनपुरिया की तरफ से आर.जे. वर्षा, दीपक, अंशु, अर्जुन और अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

2 hours ago

डीबीटी के लिए अभिभावक आधार से सीडेड करवाएं खाता, परिषदीय विद्यालयों में डीबीटी को लेकर शुरू हुई कवायद

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले नौनिहालों के अभिभावकों के लिए जरूरी खबर है।…

2 hours ago

भाजपा का यूथ सम्मेलन सम्पन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी अकबरपुर लोकसभा सम्मेलन इको पार्क माती में संपन्न हुआ…

2 hours ago

अकबरपुर बीईओ एच एम बैठक में नए शैक्षिक सत्र की रणनीतियों पर हुई चर्चा

कानपुर देहात। अकबरपुर ब्लॉक में बीईओ हेड टीचर बैठक खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार की…

2 hours ago

कन्नौज लोकसभा का युवा सम्मेलन रसूलाबाद के महादेव बगिया में संपन्न हुआ

अमन यात्रा ब्यूरो। कन्नौज लोकसभा का युवा सम्मेलन महादेव बगिया झींझक रोड रसूलाबाद में संपन्न हुआ…

2 hours ago

This website uses cookies.