उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

सीएसजेएमयू ने मर्चेंट चैम्बर ऑफ उत्तर प्रदेश के साथ किया समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय ने आज एक नई पहल शुरू की। विश्वविद्यालय अब मर्चेंट चैम्बर ऑफ उत्तर प्रदेश के साथ मिलकर ऐसे कौशल युक्त युवाओं को तैयार करने का कार्य करेगा, जो कानपुर के विकास में योगदान देंगे।

Story Highlights
  • कानपुर के युवाओं को कानपुर में ही मिलेंगे रोजगार के साधनः प्रो. विनय कुमार पाठक
कानपुर,अमन यात्रा। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय ने आज एक नई पहल शुरू की। विश्वविद्यालय अब मर्चेंट चैम्बर ऑफ उत्तर प्रदेश के साथ मिलकर ऐसे कौशल युक्त युवाओं को तैयार करने का कार्य करेगा, जो कानपुर के विकास में योगदान देंगे। अब यहां अध्ययनरत युवाओं को दूसरे शहरों की तरफ रूख नहीं करना पड़ेगा, बल्कि औद्योगिक जगत विश्वविद्यालय से प्रशिक्षित अपने लिए मुफीद युवाओं को रोजगार प्रदान करेगा।
इस संबंध में आज सोमवार को छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय एवं मर्चेंट चेंबर ऑफ उत्तर प्रदेश के मध्य एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया। यह समझौता ज्ञापन कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक की उपस्थिति में विश्वविद्यालय की तरफ से समझौता ज्ञापन पर रजिस्ट्रार डॉ. अनिल कुमार यादव ने हस्ताक्षर किए तथा मर्चेंट चेंबर ऑफ उत्तर प्रदेश की तरफ से डॉ. आरती गुप्ता ने हस्ताक्षर किए। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि समझौता ज्ञापन का मूल उद्देश्य यह है कि विश्वविद्यालय और औद्योगिक संस्थान मिलकर एक ऐसा इकोसिस्टम विकसित करें,
जिससे कानपुर का युवा यहां से पढ़कर दूसरे शहरों में रोजगार के लिए पलायन रूक सके। ऐसे युवाओं के लिए कानपुर के ही औद्योगिक इकाइयों में रोजगार के अवसर उपलब्ध हो और वे अपना 100 प्रतिशत कानपुर के विकास में योगदान दें। इसके लिए विश्वविद्यालय औद्योगिक जगत की जरूरतों के अनुरूप युवाओं को प्रशिक्षित करेगा और कुशल बनायेगा। समझौता ज्ञापन के माध्यम से उद्यमिता का क्षेत्र विकसित करने एवं अच्छे विद्यार्थियों को कानपुर की इंडस्ट्री में जॉब (नौकरी) की उपलब्धता हो,
इसके लिए दोनों संस्थाएं मिलकर कार्य करेंगी। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की तरफ से प्रो. अंशू यादव, डॉ. प्रभात द्विवेदी, डॉ. राशि अग्रवाल, डॉ. शिल्पा कायस्था, डॉ. प्रशांत त्रिवेदी, नवाचार अधिकारी अनिल कुमार त्रिपाठी, डॉ. श्रीहर्षा समेत अन्य लोग शामिल हुए। मर्चेंट चैम्बर की तरफ से डॉ. आरती गुप्ता के साथ अतुल कनोडिया, सुधीन्द्र जैन, महेन्द्र मोदी, आर.के. अग्रवाल, साक्षी भारतीय आदि उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button