Uncategorizedउत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

सीएसजेएमयू में आयोजित रोजगार मेले में नौकरियां पाकर चमके छात्रों के चेहरे

4 हजार से अधिक छात्रों ने किया रोजगार के लिए आवेदन -30 मल्टीनेशनल कंपनियों ने लिया हिस्सा

अमन यात्रा , कानपुर   ।   छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित किए गए चतुर्थ रोजगार मेले में 2500 से अधिक छात्र-छात्राओं को उनके पंसद की नौकरी पाने का लक्ष्य पूरा हुआ। मेले में विभिन्न क्षेत्रों की 30 नामी गिरामी कंपनियों से आए हुए प्रतिनिधियों ने छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट दिया।

शनिवार को वि.वि. सभागार में आयोजित रोजगार मेले में चार हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया। विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने साक्षात्कार के बाद 2500 से अधिक छात्र-छात्राओं को रोजगार के लिए चयनित किया। मेले में एचडीएफसी, आदित्य बिरला, मदरसन सूमी, कैपरो मारुति, वी5 ग्लोबल, क्रोमा, पॉलीकैब, ल्यूपिन, अमेज़ॉन, एयरटेल, टीम लीज, डिजिटल पहचान, स्टार यूनियन दाई इची, जस्ट डायल, इंडिया मार्ट, मैजिक बस ग्रुप, जॉब फिक्स, एस.बी.आई लाइफ, जोमैटो, रैपिडो, शैडो फैक्स, जियो मार्ट, श्रेया एंटरप्राइजेज, बीडब्ल्यू ग्रुप, इटेनिक, बजाज कैपिटल, ईपीसी सोलर सिस्टम, ग्लोबल ट्रेड, पाइन लैब्स, रेडमी, हिंदुजा ग्रुप, श्रीराम ग्रुप आदि कंपनियों ने छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार लिया और जॉब की जरूरतों के मुताबिक चयन किया। विभिन्न पदों पर हुई इन नियुक्तियों के लिए चयनित छात्रों को 1.5 से 5 लाख तक का सालाना पैकेज ऑफर किया गया।

रोजगार मेले का शुभारंभ कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने दीप प्रज्जवलित कर किया। प्रो. पाठक ने कहा कि साक्षात्कार के दौरान ही छात्रों को अपने कौशल का सही आंकलन करने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि रोजगार मेला का उद्देश्य वि.वि. के साथ-साथ इससे संबध्द महाविद्यालयों के छात्रों को रोजगार उबलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि छात्रों को भविष्य में भी इसी प्रकार के रोजगार मेलों के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाते रहेंगे।

प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. प्रभात द्विवेदी ने कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में आयोजित होने वाले रोजगार मेलों में अब तक लगभग 5000 से अधिक छात्र जॉब पा चुके है। इस उपलब्धि के बाद वि.वि. परिसर में चतुर्थ रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। डॉ. प्रशांत त्रिवेदी, सह-प्लेसमेंट इंचार्ज ने छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाईयां दी। इस अवसर पर डॉ0 राकेश मोहन, अख्तर, मानसी, तान्या पाण्डे, मुकेश कुमार, सुनील दत्त तिवारी ने जॉब फेयर का सुचारू रूप से क्रियान्वयन किया। रोजगार मेले में आर.पी. दुबे, डॉ0 रिचा मिश्रा, डॉ0 एकता खरे, डॉ0 श्रीहर्षा, अनिल कुमार त्रिपाठी, प्रशान्त सिह, प्रिया, वर्तिका, मानसी, सिद्वान्त आदि उपस्थित रहे।

एजूकेशन फेयर का भी हुआ आयोजन

रोजगार मेले के साथ छत्रपति शाहू जी महाराज वि.वि. तथा दैनिक जागरण के संयुक्त तत्वावधान में परिसर स्थित सभागार में एजूकेशन फेयर का भी आयोजन किया गया, जिसमें विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपने मन, कर्म और वचन से एक होना चाहिए और राष्ट्र कल्याण में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज की पीढ़ी को खुद को इस तरह से सक्षम करना चाहिए, जिससे वे नौकरी की नही बल्कि नौकरी उनकी तलाश करें। छात्रों को अपने समय का सदुपयोग करते हुए, जुनून और लगन के साथ काम करना चाहिए।

इस अवसर पर दैनिक जागरण, कानपुर के संपादक जितेंद्र शुक्ल ने अपने विद्यार्थी जीवन से जुड़े

कई अनुभव साझा करते हुए छात्रों को अपने लक्ष्य के प्रति संकल्पित रहने की सलाह दी

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button