कानपुर देहात

सेवामित्र एप अथवा टोल फ्री नं0 155330 पर कॉल करें, घर बैठे ले सकेंगे सेवा

जिला रोजगार सहायता अधिकारी ने बताया कि अब आप घर बैठे एक कॉल पर ही प्लंबर, टैक्सी चालक, पेंटर, कारपेंटर, इत्यादि की सेवा ले सकेगें।

कानपुर देहात। जिला रोजगार सहायता अधिकारी ने बताया कि अब आप घर बैठे एक कॉल पर ही प्लंबर, टैक्सी चालक, पेंटर, कारपेंटर, इत्यादि की सेवा ले सकेगें।

सेवामित्र ऐप sewamitra.up.gov.in प्ले स्टोर से डाउलोड कर अथवा टोल फ्री नं0 155330 पर कॉल कर इसका लाभ ले सकेंगे। इससे कुशल कामगारों को डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से रोजगार प्राप्त होगा। सेवायोजन विभाग द्वारा संचालित सेवामित्र व्यवस्था के माध्यम से जनसामान्य तथा समस्त सरकारी विभाग अपने द्वार पर ही कई तरह की सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

जिसमें प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, कारपेंटर, चालक, प्रिंटर रिफिलिंग, रिपेयर, टैक्सी चालक एसी रिपेयर मैनपावर सर्विस आदि प्राप्त कर सकते है इसके लिए सेवायोजन कार्यालय में कुछ कंपनी पहले से ही पंजीकृत है। अन्य कंपनियों जो कानपुर देहात में इस प्रकार की सेवायें देती है, वे अपना पंजीकरण और ऑनबोडिंग सेवामित्र एप पर करा सकते है। कंपनी को सेवा की दरें भी एप पर देनी होगी।

डे वर्क तथा प्रोजेक्ट वर्क, सेवामित्र व्यवस्था के अन्तर्गत सेवा प्राप्त करने के दो माध्यम है। डे वर्क के अन्तर्गत एसी सेवायें समाहित हैं, जो की केवल एक दिन में ही समाप्त हो जायेगे दो या दो से अधिक दिन की सेवाओं को प्रोजेक्ट वर्क के अन्तर्गत रखा गया हैं। डे वर्क और प्रोजेक्ट वर्क के अन्तर्गत स्टार्टअप के अवसर भी उपलब्ध होंगे। जो फर्म अपना पंजीकरण सेवामित्र पोर्टल पर कराना चाहती है, वह जिला सेवायोजन कार्यालय, कानपुर देहात में संपर्क करे अथवा टोल फ्री नंबर 155330 पर संपर्क कर सकते है।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

1 hour ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

1 hour ago

कमजोर विद्यार्थियों के लिए चलेंगी विशेष कक्षाएं

लखनऊ/कानपुर देहात। सूबे के माध्यमिक विद्यालयों में कमजोर विद्यार्थियों की पहचान की जाएगी। इन विद्यार्थियों…

1 hour ago

वीडियोज के जरिए अध्यापन कार्य का डायट करेगा मूल्यांकन

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के शिक्षण कार्य का अब मूल्यांकन किया…

3 hours ago

This website uses cookies.