औरैया

स्थानीय शहीद पार्क में मॉर्निंग वाकिंग को गई महिला पर बंदरों ने किया हमला

शहर में अप्रत्याशित रूप से बढ़ रही बंदरों की संख्या चिंता का विषय बनी हुई है। आए दिन सुनने को मिलता है कि बंदरों ने अमुक व्यक्ति को काट लिया अथवा दौड़ा लिया।

विकाश सक्सेना,औरैया। शहर में अप्रत्याशित रूप से बढ़ रही बंदरों की संख्या चिंता का विषय बनी हुई है। आए दिन सुनने को मिलता है कि बंदरों ने अमुक व्यक्ति को काट लिया अथवा दौड़ा लिया। इसी के चलते लोग छत से गिरकर कालकलल्वित भी हो चुके हैं और अनगिनत लोग चुटहिल एवं जख्मी हुए हैं। इन बंदरों से शहर में बूढ़े बच्चे और जवान खौफजदा रहते हैं। बंदर कब किस पर हमला कर दें अथवा काट लें यह कहना बहुत ही दुश्वार है। इसी क्रम में शनिवार की सुबह अपने पति के साथ मॉर्निंग वॉक इनको गई एक महिला को बंदरों ने पकड़ लिया। जिससे वह भयभीत व असंतुलित होकर गिर पड़ी, जिससे उसका एक हाथ टूट गया। घायलावस्था में उसे स्थानीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे रेफर कर दिया। महिला ने प्रशासन से बंदरों से निजात दिलाने के लिए अपील की है। देखना है कि प्रशासन क्या कार्रवाई अमल में लाता है?
शहर के मोहल्ला हलवाईखाना निवासी सुरभि वर्मा 52 वर्ष पत्नी मनोज कुमार वर्मा के साथ शनिवार की सुबह मॉर्निंग वाकिंग के लिए शहीद पार्क गई हुई थी, उसी समय उसे बंदरों ने पकड़ लिया। जिससे वह भयभीत एवं असंतुलित होकर जमीन पर गिर पड़ी, जिससे उसका एक हाथ टूट गया। घायलावस्था में उसे 50 शैय्या युक्त जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर रेफर कर दिया। महिला ने बताया कि वह सुबह मॉर्निंग वॉकिंग के लिए शहीद पार्क गई हुई थी, उसी समय उसे बंदरों ने पकड़ लिया और उसके कपड़े खींचने लगे। जिससे वह गिर पड़ी और हाथ टूट गया। महिला का कहना है कि शहीद पार्क ही नहीं शहर के विभिन्न मोहल्लों, सरकारी कार्यालयों एवं बाजारों में बंदरों का बहुत ही आतंक है। महिला ने प्रशासन से अपील करते हुए कहा है कि इन आतंकी बंदरों से शहर वासियों को निजात दिलाया जाए। आपको बताते चलें कि विगत वर्ष शहर के एक मोहाल में राजमिस्त्री का काम कर रहे मोहल्ला बनारसीदास निवासी शिव कुमार दोहरे दूसरी मंजिल पर थे। उसी समय बंदरों ने उसे  दौड़ा लिया था। जिससे वह छत से नीचे गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। शहर में बंदरों  के आतंक से हर कोई परेशान और खौफजदा है। यह बंदर कब किस पर हमला बोल दें अथवा दांतों से काट कर जख्मी कर दें। कुछ कहा नहीं जा सकता है। बंदरों की आप्रत्याशित रूप से बढ़ रही संख्या को लेकर शहर के तमाम वरिष्ठ, गणमान्य, संभ्रांत एवं जागरूक लोगों ने इन बंदरों से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन से मांग की है। देखना है कि जिला प्रशासन इस ओर कब और क्या संज्ञान लेता है यह भविष्य के गर्त में है।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीएसजेएम विश्वविद्यालय के छात्र अभिजीत राय को पुलिस ने किया नजरबंद

कानपुर नगर । प्रधानमंत्री के रोड शो के पहले पुलिस ने किया नजरबंद अभिजीत राय…

9 hours ago

पुलिस ने गैर इरादतन हत्या मामले में आरोपी को दबोचा

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां।अपराध नियंत्रण की दिशा में सफलता हासिल करते हुए थाना डेरापुर पुलिस ने…

21 hours ago

पुलिस ने महिला संबंधी अपराध में वांछित चल रहे आरोपी को दबोचा,भेजा जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात बीबीजीटीएस मूर्ति के निर्देशन में जनपद में महिला…

22 hours ago

झांसी से कानपुर जा रही प्राइवेट शताब्दी बस कार से टकराने के बाद आगे जा रहे डंफर से भिड़ी,सवारियों में मची अफरा-तफरी

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात से एक बड़ी खबर सामने आई है।यहां पर झांसी से…

23 hours ago

बिना मान्यता चल रहे स्कूलों पर कार्यवाही का फरमान, बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

कानपुर देहात। जिले में बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों पर अफसरों की कार्यवाही का…

1 day ago

This website uses cookies.