कानपुर देहात

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं एवं ग्रामीण महिलाओं द्वारा पंचायत भवन परिसर से निकाली गयी पौधों की बारात

प्रदेश भर में चल रहे वन महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत आज विकासखंड सरवनखेडा में स्थित पंचायत भवन लोदीपुर परिसर में वनों को बढ़ाने एव वन्यजीवों के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु जन जागरूकता कार्यक्रम प्रतिभा शुक्ला  राज्यमंत्री(बाल विकास एवं पुष्ठाहार) एवं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय एवं ए०के० द्विवेदी प्रभागीय वनाधिकारी कानपुर देहात के नेतृत्व में स्वयं सहायता समूह की महिलाओ एवं ग्राम प्रधान की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। प्रदेश भर में चल रहे वन महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत आज विकासखंड सरवनखेडा में स्थित पंचायत भवन लोदीपुर परिसर में वनों को बढ़ाने एव वन्यजीवों के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु जन जागरूकता कार्यक्रम प्रतिभा शुक्ला  राज्यमंत्री(बाल विकास एवं पुष्ठाहार) एवं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय एवं ए०के० द्विवेदी प्रभागीय वनाधिकारी कानपुर देहात के नेतृत्व में स्वयं सहायता समूह की महिलाओ एवं ग्राम प्रधान की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

ये भी पढ़े- “सीडीओ सौम्या” के दिखे सख्त तेवर, खंड विकास अधिकारियों पर गिरी गाज

जनजागरूकता कार्यक्रम में मा० राज्यमंत्री एवं मुख्य विकास अधिकारी ने ग्रामीणवासियों को वृक्षारोपण के महत्व को समझाते हुए ग्रामीणवासियों को सपथ भी दिलाई गयी इसके पश्चात पंचायत भवन परिसर से वृक्ष बारात भी निकाली गई । उक्त वृक्ष बारात में स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया गया और जनसामान्य को अधिक से अधिक पौधरोपण करने के पश्चात उसके सरंक्षण के प्रति भी जागरूक किया गया एवं कार्यक्रम में उपस्थित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं एवं ग्रामीणवासियों को पौधे भी दिए गए।

ये भी पढ़े-  स्कूल चलो अभियान शुरू, 30 सितंबर तक चलेगा अभियान

वृक्ष बारात के उपरान्त पंचायत भवन के समीप बने खेल के मैदान में राज्यमंत्री, मुख्य विकास अधिकारी एवं प्रभागीय वनाधिकारी ने पौध का रोपण कर पौधरोपण करने की सही विधि से जनसामान्य को अवगत कराते हुए पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली अपनाने की अपील की गई। मा० राज्यमंत्री ने कहा कि  मुख्यमंत्री जी उ०प्र० सरकार की अपेक्षा के अनुरूप हरित आवरण में वृद्धि करने हेतु वृक्षारोपण महाभियान 2023 को सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें। कार्यक्रम में डी०सी०मनरेगा प्रेम प्रकाश त्रिपाठी, जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव, खंड विकास अधिकारी सरवनखेडा एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Author: Pranshu Gupta

Pranshu Gupta

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

16 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

19 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

19 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

19 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

19 hours ago

This website uses cookies.