कानपुरफ्रेश न्यूज

स्वाध्याय मीडिया के छात्रों के करियर की पहली सीढ़ी: प्रभु झिंगरन

सीएसजेएमयू के पत्रकारिता विभाग में मीडिया क्षेत्र में करियर विषयक व्याख्यानमाला आयोजित

अमन यात्रा , कानपुर। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में एक व्याख्यानमाला का आयोजन किया गया, जिसका विषय था मीडिया के क्षेत्र में करियर। व्याख्यानमाला में वरिष्ठ टीवी पत्रकार प्रभु झिंगरन, दैनिक जागरण समूह की इंटरटेनमेंट मीडिया कंटेंट की नेशनल हेड स्मिता श्रीवास्तव और वरिष्ठ पत्रकार डॉ. उपेन्द्र पाण्डेय ने बतौर वक्तागण के रूप में शामिल हुए।

दिल्ली, लखनऊ, भोपाल, रायपुर आदि दूरदर्शन केन्द्रों के निदेशक रह चुके प्रभु झिंगरन ने कहा कि स्वाध्याय मीडिया क्षेत्र में किसी भी विद्यार्थी के लिए उसके करियर की पहली सीढ़ी है। मीडिया के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं और छात्रों को इसमें कार्य करने के लिए खुद को परिमार्जित करते रहना होगा। इसके लिए मीडिया के शिक्षण संस्थान महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। स्मिता श्रीवास्तव ने मीडिया में महिलाओं से संबंधित करियर के बारे में विस्तार से चर्चा की। डॉ. उपेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि वर्तमान समय विशेषज्ञ पत्रकारिता का है, विज्ञान, पर्यावरण, कृषि, खेल, व्यवसाय जैसे क्षेत्र में रोजगार के नये-नये मुकाम आपका इंतजार कर रहे हैं।

इस अवसर पर छात्रों ने विशेषज्ञों से प्रश्न पूछकर अपनी जिज्ञाशाओं को शांत किया। अतिथि परिचय विभागाध्यक्ष डॉ0 योगेन्द्र पाण्डेय ने किया। संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर एवं मीडिया प्रभारी डॉ0 विशाल शर्मा ने किया। उन्होने कहा कि कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक की प्रेरणा से छात्रों को इंडस्ट्री के विशेषज्ञों के साथ रू-ब-रू होने का अवसर मिल रहा है। भविष्य में भी इसी प्रकार से मीडिया जगत के एक्सपर्ट के साथ छात्रों को मंच प्रदान किया जाएगा। धन्यावाद ज्ञापन असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ0 ओम शंकर गुप्ता द्वारा दिया गया। कार्यक्रम वरिष्ठ सहायक आचार्य डॉ0 रश्मि गौतम, प्रेम किशोर शुक्ला, सागर कन्नौजिया, आदि उल्लेखनीय भागीदारी रही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button