कानपुर देहात

हाजीपुर हत्याकांड के दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, भेजा कोर्ट

बरौर थाना पुलिस ने अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन व पुलिस महानिरीक्षक कानपुर रेंज के कुशल मार्गदर्शन में तथा पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात के निर्देशन में जनपद कानपुर देहात जनपद में अपराध नियंत्रण की दिशा में घटनाओं की रोकथाम व खुलासे हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के क्रम में क्षेत्राधिकारी रविकांत गौड़ के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए थाना बरौर के अंतर्गत हाजीपुर में आत्महत्या के दुष्प्रेरण की घटना के संबंध में विवेचना के क्रम में साक्ष्य संकलन के आधार पर तथा मुखबिर की खास सूचना पर दो आरोपियों को कलेनापुर मोड़ के पास से गिरप्तार कर न्यायालय भेजा है।

अमन यात्रा , पुखरायां। बरौर थाना पुलिस ने अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन व पुलिस महानिरीक्षक कानपुर रेंज के कुशल मार्गदर्शन में तथा पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात के निर्देशन में जनपद कानपुर देहात जनपद में अपराध नियंत्रण की दिशा में घटनाओं की रोकथाम व खुलासे हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के क्रम में क्षेत्राधिकारी रविकांत गौड़ के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए थाना बरौर के अंतर्गत हाजीपुर में आत्महत्या के दुष्प्रेरण की घटना के संबंध में विवेचना के क्रम में साक्ष्य संकलन के आधार पर तथा मुखबिर की खास सूचना पर दो आरोपियों को कलेनापुर मोड़ के पास से गिरप्तार कर न्यायालय भेजा है। बताते चलें कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत हाजीपुर गांव में शुक्रवार की रात्रि एक 40 वर्षीय अधेड़ द्वारा अपनी पत्नी निशा के गैर मर्दों से अवैध संबंधों के शक में हुए विवाद के पश्चात पत्नी तथा पुत्र परवेश व पुत्री जहानवी की जघन्य तरीके से हत्या करने के पश्चात स्वयं फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली गई थी।

ये भी पढ़े-  बढ़ती गर्मी के कारण बदला स्कूलों का समय, बीएसए ने जारी किया आदेश

घटना की सूचना मिलने पर आईजी समेत आलाधिकारियों ने घटनास्थल पहुंचकर घटना की बारीकी से जांच पड़ताल कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए माती भेजा था।पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पत्नी की गला कसकर हत्या करने के पश्चात उसके सिर व चेहरे पर धारदार हथियार से वार करने की बात सामने आई थी वहीं पुत्र परवेश तथा पुत्री जहान्वी की भी जघन्य तरीके से हत्या करने तथा स्वयं फंदा लगाने से मृत्यु होने की पुष्टि हुई थी। वहीं रविवार को भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में दुर्वासा ऋषि आश्रम के किनारे चारों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया था।घटना की सूचना मिलने पर कैबिनेट मंत्री राकेश सचान तथा समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अरुण यादव उर्फ बबलू राजा ने भी घटनास्थल पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त कर मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी थी।

ये भी पढ़े-  सीडीओ सौम्या ने मतदान कार्मिकों के प्रथम प्रशिक्षण के सम्बन्ध में अकबरपुर डिग्री कॉलेज अकबरपुर में की समीक्षा,दिए निर्देश

वहीं एक साथ हुई चार मौतों के मामले में मृतक के पिता मथुरा प्रसाद ने सोमवार को थाना बरौर में दो नामजद व्यक्तियों के विरुद्ध लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग की थी। थाना प्रभारी ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही किए जाने का भरोसा दिलाया था। थाना क्षेत्र के हाजीपुर निवासी मथुरा प्रसाद पुत्र स्वर्गीय मन्नीलाल ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया था कि उसके दो पुत्र इंद्रपाल व सुभाष हैं जिसमे बड़े पुत्र इंद्रपाल की शादी निशा निवासी ग्राम मैनूपुर थाना कालपी जिला जालौन के साथ हुई थी। इंद्रपाल की पत्नी निशा के गांव के ही मुकेश पुत्र राजकुमार यादव व आशीष ऊर्फ गोलू पुत्र विनोद गुप्ता निवासी ग्राम कैलई थाना बरौर के साथ अवैध संबंध थे जिस कारण मुकेश व गोलू अक्सर उसके पुत्र के घर आते थे जिसको लेकर उसके पुत्र व पुत्रवधू में अक्सर झगड़ा होता था ।

ये भी पढ़े-  परिषदीय स्कूलों के समय में नहीं हुआ परिवर्तन बच्चे हो रहे हीटस्ट्रोक के शिकार

पुत्र इंद्रपाल के द्वारा उक्त लोगों को कई बार घर आने से रोका गया तब भी वे लोग नहीं रुके और इंद्रपाल बहुत तनाव व परेशानी में था जिसने आवेश में आकर बीती 15 अप्रैल को अपने दोनो बच्चों पुत्र परवेश व पुत्री जहान्वी तथा पत्नी निशा को मार दिया तथा स्वयं भी उसी दिन फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।वहीं मामले में थाना पुलिस ने मंगलवार को विवेचना के क्रम में साक्ष्य संकलन के आधार पर आत्महत्या के दुष्प्रेरण की घटना के संबंध में कार्यवाही करते हुए आरोपियों मुकेश पुत्र राजकुमार यादव निवासी ग्राम हाजीपुर थाना बरौर तथा आशीष ऊर्फ गोलू पुत्र विनोद गुप्ता को मुखबिर की खास सूचना पर कलेनापुर मोड़ के पास से गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा है।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

11 hours ago

डीबीटी के लिए अभिभावक आधार से सीडेड करवाएं खाता, परिषदीय विद्यालयों में डीबीटी को लेकर शुरू हुई कवायद

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले नौनिहालों के अभिभावकों के लिए जरूरी खबर है।…

11 hours ago

भाजपा का यूथ सम्मेलन सम्पन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी अकबरपुर लोकसभा सम्मेलन इको पार्क माती में संपन्न हुआ…

11 hours ago

अकबरपुर बीईओ एच एम बैठक में नए शैक्षिक सत्र की रणनीतियों पर हुई चर्चा

कानपुर देहात। अकबरपुर ब्लॉक में बीईओ हेड टीचर बैठक खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार की…

12 hours ago

कन्नौज लोकसभा का युवा सम्मेलन रसूलाबाद के महादेव बगिया में संपन्न हुआ

अमन यात्रा ब्यूरो। कन्नौज लोकसभा का युवा सम्मेलन महादेव बगिया झींझक रोड रसूलाबाद में संपन्न हुआ…

12 hours ago

This website uses cookies.