Categories: खेल

हार्दिक पांड्या ने छक्का जड़कर भारत को दूसरे टी-20 में दिलाई जीत, सीरीज़ पर जमाया कब्ज़ा

रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है.

Ind vs Aus 2nd T20: भारत ने दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. हार्दिक पांड्या ने नाबाद 22 गेंदों पर 42 रनों की आतिशी पारी खेलकर भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 3 चौके और 2 छक्के जड़े. पांड्या को उनकी शानदार बैटिंग के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.
मैच के दौरान पांड्या ने अपना बल्ला बदला और उसके बाद ऑस्ट्रिलयाई गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. 19वें ओवर में पांड्या ने एंड्रयू टाई पर दो चौके छड़े. आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिये 14 रन चाहिए थे. पांड्या ने पहली गेंद पर दो रन लिए और फिर दो छक्के लगाकर भारत को दो गेंद पहले ही जीत दिला दी.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गये इस मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में 194 रन बनाए. 195 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. पांड्या के अलावा केएल राहुल ने 30, शिखर धवन ने 52, विराट कोहली ने 40, संजू सैमसन ने 15 और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 12 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेनियल सैम्स, एंड्रयू टाई, मिशेल स्वेप्सन और एडम जाम्पा को 1-1 विकेट मिला.

ऑस्ट्रेलियाई पारी
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड ने 32 गेंदों पर 58 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी इस इनिंग के दौरान उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का जड़ा. उनके अलावा डीआर्की शॉट ने 9, स्मिथ ने 46, ग्लैन मैक्सवेल ने 22, मोइसिस हेनरिक्स ने 26 रन बनाए.

जबकि मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 16 और डेनियल सैम्स ने नाबाद 8 रन बनाए. भारत की ओर से टी. नटराजन ने सर्वाधिक 2, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट चटकाया.

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

“पहले मतदान फिर दूजा काम”-जिलाधिकारी

कानपुर देहात। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक सिंह द्वारा अवगत कराया गया है कि मतदाता…

1 hour ago

समाजसेवी मिलन यादव ने गठबंधन प्रत्यासी नारायण दास अहिरवार के लिए मांगे वोट,दिलाया जीत का भरोसा

पुखरायां।समाजसेवी मिलन यादव ने शनिवार को भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में गठबंधन प्रत्यासी नारायण दास अहिरवार…

2 hours ago

मदर्स डे पर महिलाओं को किया गया सम्मानित

पुखरायां।अकबरपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत पातेपुर लालपुर में रविवार को नवाकांति सोसाइटी के तत्वाधान में…

2 hours ago

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में 154 मरीजों को मिला सफल उपचार भीषण गर्मी में बहार निकलने में करें परहेज प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास

पुखरायां।भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को…

2 hours ago

*अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत समस्त मतदाताओं से की अपील*

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) केशव नाथ गुप्ता कानपुर देहात ने जनपद के समस्त मतदाताओं…

2 hours ago

This website uses cookies.