मनोरंजन

हिट फिल्में देने के बावजूद Taapsee Pannu को मिलती मेल एक्टर्स से बहुत कम फीस, अब एक्ट्रेस ने खुद बयां की ये बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने फीस में बढ़ती असमानता का मुद्दा उठाया है. उनका कहना है कि फीमेल कलाकारों को मेल कलाकारों के मुकाबले कम फीस मिलती है.

तापसी पन्नू अपनी बेबाकी और मुखरता के लिए जानी जाती हैं. हाल में दिए एक इंटरव्यू में तापसी पन्नू ने हीरो और हीरोइन में आर्थिक असमानता के मामले पर अपना पक्ष रखा है. उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि अगर एक महिला कलाकार फीस बढ़ाने के लिए कहती है तो लोग उसे मानने से मना करते हैं और मुश्किल बताते हैं.

तापसी आगे कहती हैं लेकिन जब एक पुरुष कलाकार अपनी फीस बढ़ाने के लिए कहता है, तो इसे उसकी सफलता माना जाता है. उन्होंने कहा,”अगर एक महिला एक्टर और फीस मांगती है तो कहा जाता है कि ये मुश्किल है और समस्या खड़ा करने वाला  और अगर एक पुरुष एक्टर और मांगता है तो वह सक्सेसफुल माना जाता है.”

यहां देखिए तापसी पन्नू का पोस्ट

View this post on Instagram

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

 

साथ के मेल एक्टर की फीस पांच गुना तक ज्यादा

तापसी पन्नू आगे कहती हैं,”अंतर ये है कि जिस पुरुष ने मेरे साथ करियर शुरू किया वह आज मेरे से तीन-पांच गुणा ज्यादा फीस ले रहा है. और जैसे-जैसे हम एक बड़े स्टार की कैटेगरी में आ रहे हैं, ये अंतर बढ़ता जा रहा है.”

उन्होंने ये भी कहा कि यहां तक कि ऑडियंस भी महिला कलाकारों की परफॉर्मेंस की उतना महत्व नहीं देती, जितना पुरुष कलाकारों को देती है. 

फीमेल लीड फिल्म्स को बजट का संघर्ष

तापसी पन्नू आगे कहती हैं,”यहां तक अब हम बजट को लेकर स्ट्रगल करते हैं. हर कोई यह सुनता है कि एक फीमेल लीड फिल्म है इसलिए इसका बजट कम करना होगा और ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे पुरुष एक्टर्स की तुलना में हमारा रिटर्न हमेशा अनुचित होता है. और इसके पीछे ऑडियंस एक बड़ी वजह है.”

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button