कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

हेल्पलाइन नंबर 1962 पर पशुपालक अपनी समस्या करें दर्ज, पाएं त्वरित समाधान : मुख्य पशुचिकित्साधिकारी

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा०डी०एन० लवानियाँ ने अवगत कराया है कि जनपद कानपुर देहात में ई०एस०वी०एच०डी० योजनान्तर्गत दिनांक 26 मार्च 2023 को प्रातः 10.00 बजे 5-कालीदास मार्ग पर मा० मुख्यमंत्री जी द्वारा मोबाइल वेटेरिनरी यूनिट का शुभारंभ / फ्लैग ऑफ किया जाएगा तद्क्रम में जनपद में भी मोबाइल वेटनरी यूनिट का शुभारम्भ किया जाएगा

अमन यात्रा, कानपुर देहात। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा०डी०एन० लवानियाँ ने अवगत कराया है कि जनपद कानपुर देहात में ई०एस०वी०एच०डी० योजनान्तर्गत दिनांक 26 मार्च 2023 को प्रातः 10.00 बजे 5-कालीदास मार्ग पर मा० मुख्यमंत्री जी द्वारा मोबाइल वेटेरिनरी यूनिट का शुभारंभ / फ्लैग ऑफ किया जाएगा तद्क्रम में जनपद में भी मोबाइल वेटनरी यूनिट का शुभारम्भ किया जाएगा।

ये भी पढ़े- आर.एस.एस नौ अप्रैल को पुखरायाँ में निकालेगा पथ संचलन : रवि 

शासन द्वारा पशुधन विभाग के अंतर्गत पशुओं के त्वरित इलाज के लिए निःशुल्क 1962 नंबर पर डायल करते ही 120 सेकंड में यह एंबुलेंस रिस्पांस करेगी। जनपद में भी 8 इमरजेंसी एंबुलेंस फर्स्ट चिकित्सा हेतु वाहन उपलब्ध होंगे एक वाहन में एक चालक एक डॉक्टर व एक एमटीपी कर्मचारी की तैनाती की गई है पहले चरण में 3 वाहनों को जिले में भेजा गया है। पशुओं के निःशुल्क चिकित्सा एवं अन्य पशु संबंधी समस्या हेतु निदेशालय स्तर पर बने कंट्रोल रूम जिसका नंबर 1962 है पर पशुपालक अपनी समस्या को दर्ज करा सकते है जिसका त्वरित निवारण मोबाइल वेटेनरी वाहनों द्वारा किया जाएगा यह वाहन पशुओं का निःशुल्क इलाज करने हेतु सक्रियता दिखाएंगे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button