कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचन्द्र जी के जन्मदिवस 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जायेगा

उ०प्र० खेल निदेशालय के तत्वाधान में जिलाधिकारी नेहा जैन के निर्देशानुसार जिला क्रीडाधिकारी प्रदीप कुमार चौहान ने बताया कि 29 अगस्त 2022 को हाकी के दिग्गज मेजर ध्यानचन्द्र जी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

Story Highlights
  • स्पोट्स स्टेडियम माती में हॉकी प्रतियोगिता का 29 अगस्त को होगा आयोजन 

कानपुर देहात,अमन यात्रा  :  उ०प्र० खेल निदेशालय के तत्वाधान में जिलाधिकारी नेहा जैन के निर्देशानुसार जिला क्रीडाधिकारी प्रदीप कुमार चौहान ने बताया कि 29 अगस्त 2022 को हाकी के दिग्गज मेजर ध्यानचन्द्र जी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। खेल दिवस को सच्ची खेल भवना से एक उत्सव के रूप में मनाये जाने के लिए स्पोर्टस स्टेडियम माती कानपुर देहात में 14 वर्ष से कम के बालको की हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन 29 अगस्त को किया जा रहा है. इसके अतिरिक्त शासन के निर्देशनुसार प्राचीन समय के स्कूली खेल पिटट्ट, गिल्ली डंडा, हॉपस्कॉच, ट्रेजरइण्ट, बोरी रेस, लेमन रेस से लेकर फुटबाल बास्केटबाल, एथलैटिक्स आदि खेलो की प्रतियोगिताएं प्रातः 9:00 बजे से स्पोर्ट्स स्टेडियम माती कानपुर देहात में प्रारम्भ होगी, क्रीडा अधिकारी ने सभी खेल संगठनों, स्कूलों से अपील की है।

ये भी पढ़े-  एसडीएम सिकंदरा पूनम गौतम ने प्राथमिक विद्यालय फरहदपुर का किया औचक निरीक्षण, लगाई फटकार

वह ज्यादा से भागीदारी कर खेल दिवस को भव्य बनाने हेतु अपना सहयोग प्रदान करें तथा अपनी अपनी टीम की उपस्थिति प्रातः 8:30 बजे तक दर्ज करा दे। प्रतियोगिता मे प्रविष्ठि निःशुल्क है। विजेता व उपविजेता खिलाड़ियो को आर्कषक पुरुस्कार प्रदान किये जायेगे। विस्तृत जानकारी के लिए क्रीडा अधिकारी कानपुर देहात के दूरभाष नं० -9415155292 पर सम्पर्क स्थापित कर सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button