फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेशवाराणसी

होमगार्ड के जवानों ने अमृत सरोवर के किनारे किया पौधारोपण

स्थानीयविकासखंड के उदयपुर ग्राम सभा में रविवार को कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने बहुप्रतीक्षित इंटरलॉकिंग का लोकार्पण किया। वहीं दूसरी तरफ इसी ग्राम सभा में सरकार के मंशानुरूप बने अमृत सरोवर के किनारे होमगार्ड विभाग के जवानों और अधिकारियों द्वारा वृक्षारोपण किया गया।इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा की वृक्षारोपण तो सालों से होता रहा है.

दुर्गेश यादव ,हरहुआ /चोलापुर  :  स्थानीयविकासखंड के उदयपुर ग्राम सभा में रविवार को कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने बहुप्रतीक्षित इंटरलॉकिंग का लोकार्पण किया। वहीं दूसरी तरफ इसी ग्राम सभा में सरकार के मंशानुरूप बने अमृत सरोवर के किनारे होमगार्ड विभाग के जवानों और अधिकारियों द्वारा वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा की वृक्षारोपण तो सालों से होता रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर 15 दिनों का सेवा पखवाड़ा का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत ब्लड डोनेशन, वृक्षारोपण व अन्य प्रकार के सेवा कार्य विभिन्न विभागों द्वारा किया जा रहा है। होमगार्ड विभाग के वृक्षारोपण कार्यक्रम की सराहना करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह विभाग द्वारा एक महत्वपूर्ण कार्य है, वैसे यह विभाग हमेशा ही समाज सेवा से जुड़े रहे हैं, लेकिन अंधाधुन कट रहे पेड़ों से पर्यावरण को खतरा पैदा हो चुका है, वृक्षारोपण जैसा कार्यक्रम पर्यावरण को सुरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
इस अवसर पर मंडलीय कमांडेंट होमगार्ड अजय कुमार पांडेय ने बताया कि होमगार्ड विभाग विभिन्न गांवों के अमृत सरोवर के किनारे वृक्षारोपण का कार्यक्रम चला रहा है। यह न केवल पर्यावरण को सुरक्षित रखने में बल्कि अमृत सरोवर को पर्यटन स्थल बनाने मे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस को संरक्षित और सुरक्षित रखने के लिए मनरेगा का सहयोग लिया जा रहा है।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से ब्लाक प्रमुख विनोद कुमार उपाध्याय, ग्राम प्रधान सुद्धु, क्षेत्र पंचायत सदस्य अजय चौबे, प्रिंस चौबे, भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह, जिला कमांडेंट होमगार्ड राजमणि सिंह, रामनरेश, ओपी सिंह, राकेश सिंह के साथ रमेश चौबे सुनील मिश्रा रामबालक विजय गौड़ आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button