कानपुर देहात

139 फरियादियों ने एसडीएम के समक्ष रखीं अपनी समस्याएं

भोगनीपुर तहसील में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 139 फरियादियों ने एसडीएम के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं।जिनमे से कुल तीन शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण हो पाया।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां।  भोगनीपुर तहसील में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 139 फरियादियों ने एसडीएम के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। जिनमे से कुल तीन शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण हो पाया। शेष शिकायतों के लिए टीम बनाकर संबंधित अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए गए। शनिवार को भोगनीपुर तहसील परिसर में समाधान दिवस का आयोजन उपजिलाधिकारी राजकुमार चौधरी की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान अलग अलग विभाग से 139 शिकायतें प्राप्त हुईं।जिनमे सर्वाधिक 65 शिकायतें राजस्व विभाग से जुड़ी हुईं प्राप्त हुईं। वहीं पुलिस विभाग की 25,खंड विकास अधिकारी अमरौधा 14,खंड विकास अधिकारी मलासा 09, बैधुत की 04,पूर्ति निरीक्षक 02,चकबंदी 05 तथा अन्य विभागों से संबंधित 15 शिकायतें फरियादियों द्वारा उपजिलाधिकारी के समक्ष रखीं गईं।जिनमें से मात्र 03 शिकायतों का ही निस्तारण मौके पर हो सका।

इसमें ज्यादातर मामले जमीन संबधी थे।जिनमें एसडीएम ने तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए।वहीं अन्य समस्याओं को संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाकर सटीक जांच कर समाधान करने की बात कही है। एक शिकायत में तहसील क्षेत्र के चपरघटा निवासी वंश गोपाल ने उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी कृषि भूमि गाटा संख्या 702 व रकबा संख्या 1.4750 में मौजा चपरघटा में पाई जाती है तथा उसकी जमीन पर रामबाबू पुत्र भीखा व ब्रजमोहन पुत्र रामबाबू जबरन कब्जा किए हुए है।इस पर उपजिलाधिकारी ने तत्काल शिकायत को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों,कर्मचारियों को मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए।इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ने कहा कि उनके रहते किसी भी फरियादी को बार बार चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। हर व्यक्ति की समस्या को सुना जायेगा व उसका समाधान किया जायेगा।

इस मौके पर तहसीलदार सुनील कुमार,खंड विकास अधिकारी अमरौधा हरगोविंद गुप्ता,चकबंदी एसीओ सी बी सिंह, एडीओ पंचायत अखिलेश कुशवाहा,रामप्रकाश पाठक,वन उप क्षेत्राधिकारी बबिता सिंह,पूर्ति निरीक्षक गौरव राजपूत, जे ई पुखरायां रामरूप बिंद, एस आई अनिलेश कुमार, एस आई कृष्ण कुमार, एस आई देवेंद्र,चौकी इंचार्ज अनुज अवस्थी, एस आई दिग्विजय सिंह आदि मौजूद रहे।

Author: Pranshu Gupta

Pranshu Gupta

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

16 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

19 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

19 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

19 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

19 hours ago

This website uses cookies.