प्रयागराज,अमन यात्रा । दिल्‍ली-हावड़ा रेलमार्ग पर मीरजापुर जनपद के बार्डर की अंडर ग्राउंड पुलिया पर बम की शक्‍ल की वस्‍तु मिलने से हड़कंप मच गया। रविवार की सुबह प्रयागराज-मीरजापुर के पाली बार्डर पर अंडर ग्राउंड पुलिया के नीचे यह बरामद हुआ। सूचना पर पहुंचे बम निरोधक दस्‍ता ने उसे कब्‍जे में ले लिया। हालांकि जांच-पड़ताल के बाद नकली बम होने की पुष्टि हुई। तब जाकर आम लोगों के साथ ही पुलिस ने राहत की सांस ली। हालांकि इस रेलमार्ग पर पिछले दिनों मेजा में भी अंडर पास पुलिया के नीचे नकली बम मिला था।

मांडा-जिगना स्थित पाली बार्डर पर नकली बम

प्रयागराज-मीरजापुर जनपद से दिल्‍ली-कोलकाता रेलमार्ग गुजरा है। प्रयागराज-मीरजापुर के पाली बार्डर स्थित अंडर ग्राउंड पासिंग पुलिया के नीचे रविवार की तड़के सुबह बम मिलने की सूचना से लोगों में हड़कंप मच गया। मांडा थाना क्षेत्र के निकट होने से इस स्‍थान पर यहां के लोगों की भीड़ जुट गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मीरजापुर के जिगना और मांडा थाने की पुलिस बड़ी सख्या में वहां पहुंची। पासिंग पुलिया पर पुलिस ने बैरेकेडिंग कर आवागमन रोक दिया।

मांडा थानाध्‍यक्ष बोले- कीसी सिरफिरे की करतूत

कुछ ही देर में सूचना पाकर वहां बम निरोधक दस्ता भी पहुंच गया। चेक करने पर यह नकली बम निकला। इस संबंध में मांडा के थानाध्‍यक्ष महेश मिश्रा ने बताया कि ऐसा ही नकली बम पिछले दिनों मेजा में भी मिला था। मेजा जैसी हरकत पाली बार्डर स्थित रेलवे अंडर ग्राउंड पासिंग पुलिया के नीचे की गई है। यहां भी फर्जी बम रखा गया। बताया कि बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचकर बम को अपने कब्जे में ले लिया, बम फर्जी निकला। बोले कि आमजन और पुलिस को परेशान करने के लिए ऐसी ओछी हरकत किसी सिरफिरे द्वारा की गई है।