उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

समाजवादी पेंशन का ऐलान, अपर्णा यादव पर जवाब और चुनाव लड़ने पर भी बोले अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश की सियासत में रोज कुछ नया घट रहा है, अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गईं. जिसके बाद अखिलेश यादव ने इसे लेकर जवाब दिया. साथ ही अखिलेश ने समाजवादी पेंशन समेत कई और ऐलान भी किए.

लखनऊ,अमन यात्रा :  उत्तर प्रदेश की सियासत में रोज कुछ नया घट रहा है, अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गईं. जिसके बाद अखिलेश यादव ने इसे लेकर जवाब दिया. साथ ही अखिलेश ने समाजवादी पेंशन समेत कई और ऐलान भी किए. जानिए अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें.

-अखिलेश यादव से जब अपर्णा यादव के बीजेपी में जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि, नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने अपर्णा को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानीं. अपर्णा यादव को बधाई दूंगा. समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है. हमारी विचारधारा वहां फैलेगी.

-अखिलेश यादव ने अपर्णा यादव के राष्ट्रवाद वाले बयान का भी जवाब दिया. मैं खुद मिलिट्री स्कूल का पढ़ा हुआ हूं, बचपन मैंने मिलिट्री स्कूल में बिताया है. हमारे साथ के लोग सीमा पर खड़े हैं. सपा के लोगों को और मुझे बीजेपी सर्टिफिकेट न दें.

अखिलेश यादव ने इस दौरान समाजवादी पेंशन का ऐलान करते हुए कहा कि, अगर हम सत्ता में आए तो समाजवादी पेंशन शुरू की जाएगी. जिसमें गरीब महिलाओं को 18 हजार रुपये प्रतिवर्ष पेंशन दी जाएगी. हर महीने 1500 रुपये की पेंशन मिलेगी.

-चुनाव लड़ने को लेकर भी अखिलेश यादव ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि, मैं अगर चुनाव लड़ूंगा तो आज़मगढ़ की जनता से अनुमति लूंगा, उसके बाद ही फ़ैसला करूंगा. अगर चुनाव लड़ेगा तो आजमगढ़ की जनता से आशीर्वाद लेकर ही लड़ूंगा.

-अखिलेश ने कहा कि, हम बीजेपी का विकेट नहीं गिरा रहे, चाहें तो और गिरा सकते हैं. अपर्णा पर कहा कि जिन्हें हम टिकट नहीं दे पा रहे उन्हें बीजेपी वाले दे रहे हैं. सबसे घटिया और झूठा प्रचार बीजेपी सोशल मीडिया पर कर रही है.

-अखिलेश यादव ने कहा कि, सपा ने जिनको साथ लिया है उनका जनाधार है. बीजेपी को गाय माता माफ़ नहीं करेंगी. अखिलेश ने इमरान मसूद पर कुछ कहने से मना कर दिया.

-अखिलेश यादव ने सपेरे समाज के लोगों का जिक्र करते हुए कहा कि, कन्नौज में अक्सर मुझे ये लोग मिला करते थे. इस समाज के लोगों से हमारा लगाव रहा है. अखिलेश ने कहा कि, एक्सप्रेस वे के किनारे स्नेक चार्मर्स विलेज बनाया जाएगा.

-अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी जिनको साथ लेकर आई है, उनका व्यापक जनाधार है. जिन राजनीतिक परिस्थितियों में चुनाव आगे बढ़ रहा है उनमें समाजवादी पार्टी का कोई मुकाबला नहीं है.

-अखिलेश यादव ने कहा कि, जिस एक्सप्रेसवे पर प्रधानमंत्री मोदी उतरे उसे समाजवादी पार्टी ने डिजाइन किया था. ये हमारे बाबा योगी का डिजाइन नहीं था, ये कामचोरी वाले मुख्यमंत्री हैं. इसीलिए प्रधानमंत्री ने उन्हें सजा देने के लिए पैदल चलाया.

-सपा प्रमुख ने बताया कि समाजवादी पार्टी के घोषणापत्र में महिलाओं और मांओं के लिए खास योजनाएं होंगीं. समाजवादी पार्टी बेटी, बहन और मां के लिए योजनाएं लेकर आ रही है. इस दौरान अखिलेश ने अपने फ्री बिजली योजना का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमारे ऐलान के बाद बिजली का रेट आधा करने का फैसला लिया.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button