कैराना से अमित शाह ने की डोर टू डोर कैम्पेन की शुरुआत

उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में शनिवार से केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने प्रचार की शुरुआत की. अमित शाह ने कैराना से अपने डोर टू डोर कैम्पैन को शुरू किया और खुद बीजेपी के पर्चे लोगों को बांटे.

यूपी : उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में शनिवार से केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने प्रचार की शुरुआत की. अमित शाह ने कैराना से अपने डोर टू डोर कैम्पैन को शुरू किया और खुद बीजेपी के पर्चे लोगों को बांटे. इस दौरान वो चंद नेताओं के साथ लोगों के घर घर पहुंच रहे हैं और वोट मांग रहे हैं.

सीएम योगी का अलीगढ़ में प्रचार रद्द

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज अलीगढ़ में डोर टू डोर कैम्पेन कर बीजेपी के लिए वोट मांगने थे, लेकिन उनका आज का प्रचार कार्यक्रम रद्द हो गया है.

2017 की तरह 2022 विधानसभा चुनाव में बीजेपी कैराना मुद्दे को एक बार फिर भुनाना चाहती है, जिसके लिए बीजेपी ने अपनी रणीनीति भी बना ली है। कैराना से बीजेपी ने इस बार दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को चुना है।

2017 में नाहिद ने मृगांका को दी थी मात
मुनव्वर हसन के बेटे नाहिद ने 2017 के राज्य चुनावों में हुकुम सिंह की बेटी मृगांका को हराया था। फिर, मुनव्वर हसन की विधवा तबस्सुम हसन ने 2018 के लोकसभा उपचुनावों में मृगांका पर जीत हासिल की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के कैराना से अपने घर-घर जाकर प्रचार का सीधा प्रसारण ट्वीट किया। शाह ने ट्वीट किया, “कैराना (पश्चिम उत्तर प्रदेश) में भाजपा के घर-घर जाकर प्रचार अभियान के तहत लोगों से बातचीत…” शाह ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच भीड़ को पर्चे बांटते हुए दिखाई दे रहे हैं।

कैराना के बाद अमित शाह शामली में बागपत और शामली जिले के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। फिर मेरठ में विशिष्ट लोगों की बैठक को संबोधित करेंगे।

कैराना क्यों है खास:
यह निर्वाचन क्षेत्र 2017 के विधानसभा चुनाव में तब सुर्खियों में आया था जब कैराना के तत्कालीन भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने जून 2016 में दावा किया था कि लगभग 350 हिंदू परिवारों ने एक विशेष समुदाय के अपराधियों द्वारा धमकी और जबरन वसूली पर शहर छोड़ दिया था।

कैराना पुलिस ने कहा था कि हिंदू परिवारों का पलायन अन्य कारणों से हुआ है, जिसमें अन्य क्षेत्रों में बेहतर व्यवसाय के अवसर और नौकरी की संभावनाएं शामिल हैं। तब केंद्रीय राज्य मंत्री (गृह) हंसराज अहीर ने भी संसद को बताया था कि पश्चिम यूपी में ऐसा कोई मुद्दा नहीं है। 2013 में मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान पश्चिम यूपी में कैराना-शामली क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ था।

कैराना से नाहिद की बहन ने भरा पर्चा
कैराना में समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार नाहिद हसन की गिरफ्तारी के बाद उनकी बहन इकरा हसन ने पर्चा दाखिल किया है। इकरा ने एक पर्चा समाजवादी पार्टी के सिंबल के साथ तो वहीं दूसरा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भरा है। इकरा ने एहतियात के तौर पर नामांकन दाखिल किया है. ताकी अगर किसी सूरत में नाहिद का नामांकन निरस्त होता है या वो नहीं लड़ पाते तो उनकी जगह इकरा सपा प्रत्याशी होंगी।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

डीबीटी कार्य पूर्ण न करने वाले प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का निर्देश जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) कार्य अपने स्तर…

38 mins ago

बच्चों को पढ़ाने वाले सरकारी अध्यापकों का अब होगा मूल्यांकन, पढ़ाते समय क्लास रूम की होगी रिकॉर्डिंग

कानपुर देहात। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था में किए जा सुधार के क्रम…

3 hours ago

दीक्षा एप के प्रयोग में रुचि नहीं दिखा रहे शिक्षक, हो सकती है कार्यवाही

कानपुर देहात। जनपद के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक दीक्षा एप का प्रयोग करने में रुचि…

3 hours ago

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: एक जुलाई को 55 फीसदी होगा महंगाई भत्ता

कानपुर देहात। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जुलाई 2024 में एक बार फिर…

4 hours ago

प्रार्थना सभा में ही जांची जाएगी शिक्षकों की उपस्थिति

कानपुर देहात। परिषदीय स्कूलों में प्रधानाध्यापक समेत सभी शिक्षकों को अनिर्वाय रूप से प्रार्थना सभा…

4 hours ago

ट्रेन से कटकर युवक की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

पुखरायां।भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के चौरा रेलवे ट्रैक पर बुधवार सुबह एक अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन…

6 hours ago

This website uses cookies.