पार्टनर के बीच प्यार को बढ़ाने का ये है महाउपाय, इन मंत्रों के जाप से रिश्तों में आएगी तगड़ी मिठास

वैवाहिक जीवन की बात हो या फिर प्रेम संबंधों की दोनों में ही रिश्तों की अहमियत बहुत ज्यादा है. रिश्ते में मजबूती और विश्वास दोनों का होना जरूरी है. कई बार व्यक्ति के ग्रहों की दशा और ग्रह दोष के कारण रिश्तों में कड़वाहट आने लगती है. अगर इन ग्रह दोषों को समय रहते दूर नहीं किया जाए, तो ये रिश्तों के टूटने का कारण भी बन जाते हैं.

रिलेशनशिप टिप्स,अमन यात्रा : वैवाहिक जीवन की बात हो या फिर प्रेम संबंधों की दोनों में ही रिश्तों की अहमियत बहुत ज्यादा है. रिश्ते में मजबूती और विश्वास दोनों का होना जरूरी है. कई बार व्यक्ति के ग्रहों की दशा और ग्रह दोष के कारण रिश्तों में कड़वाहट आने लगती है. अगर इन ग्रह दोषों को समय रहते दूर नहीं किया जाए, तो ये रिश्तों के टूटने का कारण भी बन जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में वैवाहिक जीवन या प्रेम संबंधों को मजबूत करने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. मान्यता है कि कुछ मंत्र जाप से रिश्तो के बीच की कड़वाहट को दूर किया जा सकता है.

रिश्तों के मजबूत करने के लिए करें ये मंत्र जाप –

1. भौतिक सुख और प्रेम संबंधों का  कारक ग्रह शुक्र को माना गया है. मान्यता है कि जब कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत हो तो रिश्तों में मिठास रहती है. ज्योतिष के अनुसार शुक्रवार को शुक्र ग्रह के मंत्र ओम द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: का जाप करने से रिश्तों में मजबूती आती है. और सभी समस्याओं का समाधान मिलता है.

2. ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि कुंडली में जीवनसाथी का विचार शुक्र ग्रह की दशा देखकर ही किया जाता है. मान्यता है कि शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए पति-पत्नी एक साथ भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. साथ ही, उनके मंत्रों का जाप करने से रिश्तों की कड़वाहट दूर होती है और पति के साथ संबंध अच्छे बनते हैं. इस दिन ओम लक्ष्मी नारायणाय नमः मंत्र का जाप करें.

3. रिश्तों में आ रही समस्या को दूरने के लिए या दांपत्य जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन ओम नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप करें. इतना ही नहीं, इस दिन श्री हरि की पूजा करें. मान्यता है कि विष्णु जी की कृपा से जीवन की समस्त समस्याओं से छुटकारा मिलता है. और रिश्तों में प्रेम बढ़ता है.

4. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार रिश्तों को सफल बनाने के लिए आज के दिन कामदेव और  रति की पूजा करने से प्रेम जीवन में आ रही समस्याएं दूर होती हैं. ओम कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात् का मंत्र जाप करें. इससे जीवनसाथी के साथ तालमेल बनता है.

5. मान्यता है कि वैवाहिक जीवन को मजबूत करने के लिए पति पत्नी को एक साथ भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करनी चाहिए. उस दौरान ओम् नम: संभवाय च मयो भवाय च नम: शंकराय च मयस्कराय च नम: शिवाय च शिवतराय च मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप करने से वैवाहिक जीवन खुशहाल होता है.

चेतावनी : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि amanyatralive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

चुनावी महापर्व के अवसर पर स्याही निशान दिखाओ पेट्रोल पर बोनस पाओ अभियान चलाया गया,ग्राहकों के खिले चेहरे

पुखरायां।लोकतंत्र के चुनावी महापर्व के अवसर पर सोमवार को भोगनीपुर स्थित चंद्रा फिलिंग स्टेशन पर…

13 hours ago

कानपुर देहात में गृहकलेश के चलते महिला ने किया सुसाइड,पुलिस छानबीन में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में मंगलवार को एक महिला ने अज्ञात कारणों के चलते सुसाइड कर लिया।घटना…

13 hours ago

बरौर की युवती का कानपुर में तीन दिन पुराना मिला शव, युवती शॉपिंग मॉल में करती थी

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर नगर में गुजैनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बर्रा 8 इलाके में…

16 hours ago

कहीं खुशी तो कहीं गम

कानपुर देहात। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक ही परिसर में चल रहे प्राथमिक और उच्च प्राथमिक…

16 hours ago

This website uses cookies.