खेलफ्रेश न्यूज

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी बने वानिंदु हसरंगा, जाने कीमत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की मेगा नीलामी (Mega Auction) का आयोजन बेंगलुरु में हो रहा है. अब तक शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, कगीसो रबाडा समेत कई खिलाड़ियों को खरीदा जा चुका है. अभी भी तमाम ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर सभी फ्रैंचाइजी की नजरें टिकी हुई हैं.

बेंगलुरु :  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की मेगा नीलामी (Mega Auction) का आयोजन बेंगलुरु में हो रहा है. अब तक शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, कगीसो रबाडा समेत कई खिलाड़ियों को खरीदा जा चुका है. अभी भी तमाम ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर सभी फ्रैंचाइजी की नजरें टिकी हुई हैं. श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा की किस्मत इस नीलामी में चमक चुकी है. उन्हें बैंगलोर (RCB) की टीम ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. हसरंगा की बेस प्राइस 1 करोड़ थी. वे आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी बन चुके हैं. अब तक किसी भी श्रीलंकाई खिलाड़ी को दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग में इतनी रकम नहीं मिली है. हसारंगा ने लसिथ मलिंगा, महेला जयवर्धने, कुमार संगाकारा और मुथैया मुरलीधर को पीछे छोड़ दिया है.

वानिंदु हसरंगा ने पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरी थीं. इसके बाद भी हसरंगा ने पिछली कई सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर आईपीएल की नीलामी में अपनी पहचान बनाई. उनकी प्रतिभा को देखकर कई टीमों की नजरें इस श्रीलंकाई खिलाड़ी पर टिकी हुई थीं. अब हसरंगा आईपीएल 2022 में अपनी शानदार गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे. वे श्रीलंका के इस वक्त सबसे शानदार खिलाड़ियों में शुमार हैं.

इन खिलाड़ियों ने नीलामी में हासिल की बड़ी रकम

युवा भारतीय बल्लेबाज देवदत्त पडिकल के लिए सभी फ्रेंचाइजी में अच्छी होड़ दिखी. आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 7.75 करोड़ रुपये में खरीद लिया. वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरन हेटमायर को भी राजस्थान ने 8.5 करोड़ रुपये में खरीद लिया. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को 7 करोड़ 25 लाख की बोली लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स, अफ्रीकी गेंदबाज कगीसो रबाडा को पंजाब किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये, शिखर धवन को पंजाब किंग्स ने 8.25 करोड़, राजस्थान रॉयल्स ने आर अश्विन को 5 करोड़ रुपये रुपये में खरीदा.

पहले दिन इन खिलाड़ियों की किस्मत रही खराब

दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना को नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. पिछले सीजन तक वे चेन्नई के साथ थे. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को भी आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला. धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर को कोई खरीददार नहीं मिला. ये सभी खिलाड़ी दिग्गज हैं, लेकिन इनकी किस्मत अच्छी नहीं रही और पहले दिन इन्हें खरीदने में किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button