कानपुर देहात,अमन यात्रा  : प्रधानमंत्री मोदी की 14 फरवरी को होनी वाली जनसभा के लिए शहजादपुर में मैदान करीब पूरी तरह से तैयार है। आज सेना के तीन हेलीकाप्टर यहां पर ट्रायल करेंगे और हेलीपैड पर उतरेंगे। एसपी, एडीएम के साथ ही बम स्क्वाड टीम ने यहां पर जांच कर सुरक्षा व्यवस्था परखी। भाजपाई भी तैयारी में जुटे हुए हैं।

शहजादपुर के मैदान पर 60 फीट चौड़ा व 30 फीट लंबा मंच करीब तैयार किया जा चुका है। यही से पास में तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इस पर प्रधानमंत्री के तीन हेलीकाप्टर उतरेंगे। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने करीब हेलीपैड तैयार कर लिया है आज रविवार को इस पर तीन हेलीकाप्टर उतरकर अभ्यास करेंगे साथ ही सेना के अधिकारी हेलीपैड पर अंतिम मुहर लगाएंगे। वहीं बम स्क्वाड दस्ते ने पूरे हेलीपैड व मंच के साथ ही आसपास गहराई से जांच की। टीम के सदस्यों ने सुबह से शाम तक कई बार में जांच किया। बैरीकेडिग व कुर्सी लगाने का काम भी आखिरी में चल रहा है। एडीएम फाइनेंस जेपी गुप्ता, भाजपा नेता डा. सतीश शुक्ला, बबलू कटियार संग विकास मिश्रा ने यहां तैयारी को परखा। भाजपा मीडिया प्रभारी विकास मिश्रा ने बताया कि तैयारी करीब पूरी कर ली गई है। जनसभा जिले के लिए यादगार होगी।

हल्की बैरीकेडिग को हटाने के निर्देश

एसपी स्वप्निल ममगाई ने मैदान का निरीक्षण किया। उन्हें दीर्घा में कई जगह हल्की बैरीकेडिग नजर आई इस पर उन्होंने इसे हटाने को कहा। उन्होंने कहा कि भीड़ का दबाव होने पर यह टूट जाएगा इसकी जगह भारी बल्ली लगाई जाए व मजबूती से बांधे। इसके अलावा उन्होंने पुलिस लाइन के हेलीपैड का भी निरीक्षण किया। यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर उतारने की तैयारी है।

जनसभा से जिले के अलावा आसपास की 10 विधानसभा क्षेत्र साधने की तैयारी जनसभा में जिले की चार सीट से लोग तो आएंगे ही साथ ही जालौन व कानपुर ग्रामीण भाजपा क्षेत्र की छह सीटों से भी लोगों को लाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए भाजपा योजना बना रही है।

आरटीपीसीआर जांच के बाद ही मिलेगा प्रवेश

प्रधानमंत्री के अलावा मंच पर करीब 30 लोगों के होने की संभावना है। इन सभी लोगों का चुनाव करने के बाद पार्टी की तरफ से आरटीपीसीआर कोरोना जांच के लिए कह दिया गया है। बिना जांच के प्रवेश नहीं मिलेगा।