Clickadu
एप्सफ्रेश न्यूज

व्हाट्सऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ला रहा नया फीचर, आसान बना देगा चैटिंग

पिछले कुछ दिनों में, व्हाट्सऐप ने उन एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कॉन्टेक्ट सेक्शन के इंटरफेस को बदल दिया जो ऐप के बीटा वर्जन का उपयोग कर रहे थे. Facebook के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने सेक्शन को दो हिस्सों में बांट दिया है - अक्सर संपर्क किया जाने वाला (Frequently contacted) और हाल ही में चैट (Recent chats) किया जाता है.

टिप्स,अमन यात्रा : पिछले कुछ दिनों में, व्हाट्सऐप ने उन एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कॉन्टेक्ट सेक्शन के इंटरफेस को बदल दिया जो ऐप के बीटा वर्जन का उपयोग कर रहे थे. Facebook के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने सेक्शन को दो हिस्सों में बांट दिया है – अक्सर संपर्क किया जाने वाला (Frequently contacted) और हाल ही में चैट (Recent chats) किया जाता है. जैसा कि नाम से पता चलता है, बार-बार संपर्क किया जाने वाला पार्ट उन यूजर्स को दिखाता है जिनसे आप अक्सर संपर्क करते हैं और हाल का चैट पार्ट उन यूजर्स को दिखाता है जिनसे हाल ही में आपके द्वारा संपर्क किया गया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप पुरानी कॉन्टेक्ट लिस्ट रिपोर्ट कर रहा है.

प्लेटफॉर्म ने Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से Android यूजर्स के लिए एक नया अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है. यह अपडेट ऐप के वर्जन को 2.22.5.9 तक लाता है. रिपोर्ट से पता चलता है कि व्हाट्सऐप अब यूजर्स के बैकलैश का सामना करने के बाद पुराने इंटरफेस को रिस्टोर कर रहा है. प्लेटफॉर्म ने पुराने कॉन्टैक्ट लिस्ट इंटरफेस को फिर से रोल आउट करना शुरू कर दिया है, लेकिन सभी के लिए अपडेट उपलब्ध होने में कुछ समय लग सकता है.

व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर बीटा यूजर्स के लिए ग्रुप वॉयस कॉल के दौरान देखी जाने वाली ऐप विंडो के डिजाइन को भी बदलना शुरू कर दिया है. आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पिछले बीटा अपडेट में डिजाइन परिवर्तन के संदर्भ पहले ही मिल चुके थे. कंपनी ग्रुप कॉल के दौरान सभी पार्टिसपेंट्स के लिए वॉयस वेवफॉर्म भी जोड़ रही है. वॉयस वेवफॉर्म वॉयस नोट्स में दिखाई देने वाले की तरह होते हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक डिजाइन में बदलाव काफी कम हैं लेकिन वे पेज को एक फ्रेश लुक देते हैं. रिपोर्ट आगे बताती है कि नया डिजाइन वर्तमान में केवल कुछ Android बीटा टेस्टर के लिए ही उपलब्ध है, लेकिन आने वाले हफ्तों में प्लेटफॉर्म इसे और ज्यादा यूजर्स तक पहुंचाएगा. चूंकि यह सुविधा केवल बीटा वर्जन में उपलब्ध है, यह अभी तक पता नहीं है कि प्लेटफॉर्म इसे सार्वजनिक रूप से कब जारी करेगा.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button