कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

गजनेर चौराहे पर ऑटो स्टैंड हटवाने पर असमर्थ प्रशासन 

गजनेर चौराहों पर लगातार हो रही है दुर्घटना ऑटो जाम की वजह से पर प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है दिनों दिन मुसीबत बनता जा रहा है ऑटो स्टैंड दुकानदारों कहना है। कि ऑटो की वजह से दुर्घटनाएं होती रहती जिससे हमको दुकानदारी करने में मुश्किल होता है। 

अमन यात्रा, सरवनखेड़ा । गजनेर चौराहों पर लगातार हो रही है दुर्घटना ऑटो जाम की वजह से पर प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है दिनों दिन मुसीबत बनता जा रहा है ऑटो स्टैंड दुकानदारों कहना है। कि ऑटो की वजह से दुर्घटनाएं होती रहती जिससे हमको दुकानदारी करने में मुश्किल होता है। थाना क्षेत्र के गजनेर रायपुर मार्ग के मुख्य चौराहे पर से गजनेर पुलिस अवैध आटो स्टैंड हटवा पाने मे असफल साबित हो रही है। और आटो संचालको का दबदबा कायम है। जिससे वाहन चालकों को भीषण समस्या का सामना करना पडता है और महिलाओं छात्राओं के लिए मुसीबत बना है।

ये भी पढ़े- अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि भूषण सिंह ने कानपुर जिले का किया गठन

बताते चले कि गजनेर थाना क्षेत्र के मुख्य चौराहे पर गजनेर रायपुर मार्ग पर आज भी अवैध आटो स्टैंड संचालित हो रहा है और आटो स्टैंड संचालकों के सामने गजनेर पुलिस बेअसर साबित हो रही है। हला कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी ने मार्ग दुर्घटनाओं से बचने के लिए बाधा बने अवैध आटो स्टैंड बस स्टैंड आदि को हटवाने के निर्देश दिए थे। पर कस्बा गजनेर स्थित मुख्य चौराहे से गजनेर रायपुर मार्ग पर संचालित आटो स्टैंड बदस्तूर जारी है। हला कि मौजूदा थाना प्रभारी सुरजीत सिंह ने गजनेर थाने का पदभार ग्रहण करने के बाद उक्त आटो स्टैंड पर सिकंजा कसा था और चौराहे से 500 मीटर दूर ले जाने के निर्देश दिए थे। पर उनके निर्देश के 10 दिन बाद आटो स्टैंड वहीं पर संचालित होने लगा। जिससे मुख्य चौराहे पर आटो आडा तिरछा खडे होने के कारण वाहन चालकों को भीषण समस्या का सामना करना पडता है। यही नहीं बल्कि बाहरी वाहन चालकों को बेज्जती भी सहनी पडती है। ऐसा नहीं कि गजनेर पुलिस जानती न हो क्योंकि चौराहे पर लगने वाले पिकेट के जवान यह सब तमासा देख तमाशबीन बने रहते हैं।

ये भी पढ़े-  यूपी में 12 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर, देखे लिस्ट

कस्बे के बुद्ध जीवियों ने बताया कि इस क्षेत्र में कई इण्टर कालेज व महाविद्यालय है जहा छात्राओं का आना जाना रहता है इसी के साथ आने जाने वाली महिलाओं को आटो चालकों की छीटाकसी का सामना करना पडता है। बताया जाता है कि अधिकांश चालक शराब के आदी है। और नशे की हालत में आटो भी चलाते हैं पर यही नहीं बल्कि कई चालकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं है। और कई नाबालिग चालक भी है जो गजनेर पुलिस को सायद नहीं दिखाई दे रहे हैं। जब कि इस मार्ग पर बेहूदा चालकों के कारण कई मार्ग दुर्घटनाएं हो चुकी है और कई लोग अपनी जान गवां बैठे है। कस्बे के कुछ लोगों का मानना है कि पुलिस और आटो स्टैंड संचालकों की सांठगांठ है जिसके चलते माननीय मुख्यमंत्री के निर्देश हवा हवाई साबित हो रहे हैं। कुछ भी हो पर गजनेर रायपुर मार्ग पर अराजकता का माहौल बताया जाता है। इस संबंध में गजनेर थाना प्रभारी सुरजीत सिंह से संपर्क करना चाहा पर नहीं हो सका है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button