Clickadu
अपना देशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

यूपी के लोगों का विकास, भारत के विकास को गति देता है : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बाराबंकी में बुधवार को चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी के कामों की तारीफ की. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी के गरीब बीजेपी के साथ खड़े हैं

बाराबंकी, एजेंसी :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बाराबंकी में बुधवार को चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी के कामों की तारीफ की. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी के गरीब बीजेपी के साथ खड़े हैं और एक बार फिर पार्टी राज्य में सरकार बनाएगी. पीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार ने कोरोना काल में करोड़ों गरीबों को राशन दिया, करोड़ों लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाकर सुरक्षा कवच किया.
मोदी ने इस दौरान तीन तलाक कुप्रथा खत्म करने को बड़ा कदम बताया और कहा कि घोर परिवारवादी लोगों को इन मुस्लिम बेटियों का दर्द नहीं दिखता.

पीएम ने अखिलेश यादव पर बिना नाम लिए निशाना साधा और कहा, “वे कहते हैं कि परिवारवादी हैं और परिवार का दर्द समझते हैं. लेकिन जब मुस्लिम बेटियां छोटे बच्चों को लेकर तीन तलाक की कुप्रथा की वजह से पिता के घर लौटती थीं, तब इनको उनका दर्द नहीं दिखता था? हम परिवार वाले नहीं, लेकिन परिवार वालों का दर्द समझते हैं. पूरा यूपी हमारा परिवार है, पूरा देश हमारा परिवार है. इन घोर परिवारवादी लोगों के लिए मुस्लिम बेटियों का दर्द कुछ नहीं, बल्कि इनके लिए ये सिर्फ वोट थे.”

पीएम ने कहा, “यूपी के लोगों का विकास, भारत के विकास को गति देता है. यूपी के लोगों का सामर्थ्य, भारत के सामर्थ्य को बढ़ाता है. यूपी में इतने दशकों तक जिन घोर परिवारवादियों की सरकारें रहीं, उन्होंने यूपी के सामर्थ्य के साथ इंसाफ नहीं किया. इन परिवारवादियों ने यूपी के लोगों को कभी खुलकर अपना सामर्थ्य दिखाने का अवसर नहीं दिया. घोर परिवारवादी चाहते हैं गरीब हमेशा उनके चरणों में रहे, उनके चक्कर लगाता रहे. हम गरीब की चिंता करते हुए उनके जीवन से मुश्किलें कम करने का काम कर रहे हैं. और इसलिए आज यूपी का गरीब भाजपा के साथ डटकर खड़ा है, एकजुट होकर चुनाव के हर चरण में भाजपा को आशीर्वाद दे रहा है. ये ऊर्जा, ये उत्साह सिर्फ बाराबंकी और अयोध्या तक ही सीमित नहीं है बल्कि आज चौथे चरण में जहां मतदान हो रहा है, वहां के मतदाताओं को भी भारी संख्या में मतदान करते देखकर पूरे देश के लोकतंत्र प्रेमियों को एक विशेष आनंद हो रहा है.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि “बीजेपी ने गरीबों के लिए तमाम योजनाएं लागू की हैं, इसलिए यूपी का गरीब भाजपा को जिताने के लिए प्रतिनिधि बनकर खड़ा है. मुझे विश्वास है कि एक बार फिर ये मोदी को आशीर्वाद देंगे. इस बार सभी कह रहे हैं कि आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही.” पीएम ने कहा कि घोर परिवारवादी लोगों को डर है कि अगर गरीबों को आवास, बिजली, और राशन मिल  गया, तो इनके घरों के चक्कर नहीं लगाएंगे, इनके चरणों में नहीं पड़े रहेंगे. लेकिन बीजेपी ने सबका साथ और सबका विकास करके यूपी की सूरत बदली है.

 

मोदी ने महिलाओं के लिए लागू की गई तमाम योजनाओं का बखान किया. उन्होंने कहा, “बीजेपी सरकार ने महिलाओं की परेशानियों को समझा और शौचालय से लेकर आवास योजना, उज्जवला योजना का लाभ दिया. हमने पुलिस में महिलाओं की संख्या को बढ़ाया और महिलाओं की परेशानियों को सुनने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए. इससे पहले की सरकारों ने महिलाओं की परेशानियों को नहीं समझा, लेकिन 2014 के बाद हमने सब बदला है और कई योजनाओं ने करोड़ों महिलाओं को सशक्त किया है.”

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button