Clickadu
अपना देशउत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

सोचो और खेलो प्रतियोगिता का आयोजन

कानपुर देहात के एक मात्र सामुदायिक रेडियो स्टेशन के द्वारा चलाई जा रही प्रतियोगिता की मुहिम बच्चों की पढ़ाई के लिए बन रही है सहायक। मैथा ब्लॉक के मॉडल जूनियर हाईस्कूल सरैया लालपुर में "सोचो और खेलो "प्रोग्राम के तहत आज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

अमन यात्रा ब्यूरो,शिवली कानपुर देहात। कानपुर देहात के एक मात्र सामुदायिक रेडियो स्टेशन के द्वारा चलाई जा रही प्रतियोगिता की मुहिम बच्चों की पढ़ाई के लिए बन रही है सहायक। मैथा ब्लॉक के मॉडल जूनियर हाईस्कूल सरैया लालपुर में “सोचो और खेलो “प्रोग्राम के तहत आज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। एक ओर जहाँ सम्पूर्ण भारत कोरोना महामारी के कारण अनेको समस्याओं से लड़ते हुये आगे बढ़ रहा है।
उसी कोरोना से सबसे ज्यादा ग्रामीण अंचलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों पर ग्रहण जैसा लग गया था ,विगत 45 दिनों से जहाँ विद्यालय कोरोना कर कारण बंद से लेकिन मॉडल जूनियर हाईस्कूल सरैया लालपुर के बच्चों ने प्रतियोगिता में सामान्य ज्ञान, अंगेजी और गणित के सवालों को बखूबी उत्तर देकर साबित कर दिया कि कोरोना जैसी महामारी में भी उनकी शिक्षा अनवरत सामुदायिक रेडियो वक्त की आवाज़ और ई पाठशाला के जरिए जारी रखी।
सोचो और खेलो प्रतियोगिता में तीन टीमो ने भाग लिया जिसमे टीम बी के बच्चों के शिखा,निखिल, दिव्यांशी,और आर्यन ने विजय होकर प्रमाण पत्र अपने नाम किया।प्रतियोगिता में टीम ऐ में अनामिका,खुशी,राघवेंद्र,वैभव,टीम सी के करन, प्रांजुल, श्रष्टी और सौम्या ने प्रतिभाग किया। वक्त की आवाज़ के आर जे हरी पाण्डेय ने बताया कि सोचो और खेलो प्रतियोगिता से बच्चों मे एक टीम की भावना उपजती है और नित नए सामान्य ज्ञान,अंग्रेजी और गणित के सवालों की खोज जारी रहती है। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य राजनाथ द्विवेदी, सहायक शिक्षक, राहुल तिवारी,आँचल, आँचल,निशा सिंह के साथ योग शिक्षक कृष्ण बिहारी अग्निहोत्री मौजूद रहे।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button