पुखरायां अमन यात्रा : शिवरात्रि के अवसर पर पुखरायां के प्रसिद्ध आनंदेश्वर बाबा धाम मंदिर परिसर में भव्य झांकियां सजाई जाएंगी, इसके लिए सोमवार से ही अखंड रामायण का पाठ शुरू करा दिया गया है। शिवरात्रि पर रूद्रा सेवा समिति पुखरायां की ओर से मंगलवार को बड़े महादेव मंदिर से सजीव झांकियां निकाली जाएगी।

शिवरात्रि के अवसर पर मंगलवार को रुद्रा सेवा समिति पुखरायां की ओर से पुखरायां मेन रोड स्थित बड़ेमहादेव मंदिर से सजीव झांकियां निकाली जाएंगी। पुखरायां नगर में भ्रमण करती हुईं झांकियां शाम को पुखरायां पुरानी बस्ती स्थित आनंदेश्वर बाबा धाम मंदिर परिसर पहुंचेगी। आनंदेश्वर बाबा धाम मंदिर के कार्यक्रम संयोजक राजकिशोर अग्रवाल ने बताया कि मंदिर परिसर में सोमवार से अखंड रामायण का पाठ शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को अखंड पाठ के समापन पर हवन, कन्या भोजन व विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा।

शाम को मंदिर में भव्य झांकी सजाई जाएंगी और रात में टीटू तिलकधारी झांकी पार्टी की ओर से शिव तांडव नृत्य व राधा-कृष्ण आदि की आकर्षक झांकियां सजाई जाएंगी। पुखरायां पुरानी बस्ती स्थित सिद्ध श्रीनीलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में भी मंगलवार को महारुद्राभिषेक व भंडारा का आयोजन किया जाएगा।