कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्राप्त शिक्षकों के वेतन और एरियर के भुगतान में तेजी लाएं : बीएसए

जुलाई महीने में बीएसए कार्यालय में ज्वॉइन किए अंतर्जनपदीय स्थानान्तरित होकर आए 155 शिक्षकों के स्कूलों में पदस्थापन न होने के कारण वेतन भुगतान अधर में अटके होने से शिक्षकों में हताशा थी। बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में आए शिक्षकों के माह अक्टूबर 2023 से वेतन भुगतान की कार्यवाही नियमानुसार पूर्ण कराते हुए वेतन भुगतान कराना सुनिश्चित करें। आदेश के बाद शिक्षकों में खुशी है।

कानपुर देहात। जुलाई महीने में बीएसए कार्यालय में ज्वॉइन किए अंतर्जनपदीय स्थानान्तरित होकर आए 155 शिक्षकों के स्कूलों में पदस्थापन न होने के कारण वेतन भुगतान अधर में अटके होने से शिक्षकों में हताशा थी। बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में आए शिक्षकों के माह अक्टूबर 2023 से वेतन भुगतान की कार्यवाही नियमानुसार पूर्ण कराते हुए वेतन भुगतान कराना सुनिश्चित करें। आदेश के बाद शिक्षकों में खुशी है।

शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अंतिम वेतन भुगतान प्रमाणपत्र और सेवा पुस्तिका, मानव सम्पदा कोड उपलब्ध करा दिए हैं। जिला बेसिक शिक्षक अधिकारी ने अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में आए शिक्षकों का त्वरित वेतन भुगतान एवं अवशेष माहों के एरियर भुगतान हेतु खंड शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए हैं, आदेश जारी करने से शिक्षकों में खुशी है।

बताते चलें जनपद में 155 शिक्षक दूसरे जनपदों से अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया के अंतर्गत आए थे जिन्हें बीएसए कार्यालय में ज्वाइन कराया गया था। कई महीने के बाद 13 सितंबर 2023 को प्रधानाध्यापकों को विद्यालय का आवंटन किया गया था इसके उपरांत 20 सितंबर 2023 को सहायक अध्यापकों को विद्यालय आवंटित किए गए थे। इन शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का वेतन करीब 4 माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अब तक मिलना शुरु नही हुआ है, जिससे सभी को काफी आर्थिक संकट का सामना पड़ रहा था अब बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में आए शिक्षकों के वेतन भुगतान एवं एरियर भुगतान की पूरी प्रक्रिया जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button