उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

दहेज की मांग पूरी न करने पर पीड़िता विवाहिता को घर से निकाला, मामला दर्ज

दहेज लोभीयों का कारनामा सामने आया जहां पीड़िता के ससुराली जनों ने दहेज की मांग पूरी न करने पर पीड़िता को घर से निकाल दिया पीड़िता के मुताबिक एक बाइक व 20 हजार रुपए नगद न देने पर ससुराली जनों ने घर से बाहर निकाल दिया.

झींझक,राहुल कुमार :   दहेज लोभीयों का कारनामा सामने आया जहां पीड़िता के ससुराली जनों ने दहेज की मांग पूरी न करने पर पीड़िता को घर से निकाल दिया पीड़िता के मुताबिक एक बाइक व 20 हजार रुपए नगद न देने पर ससुराली जनों ने घर से बाहर निकाल दिया जबकि पीड़िता गर्भवती थी उसी दौरान ससुराली जनों ने घर से बाहर निकाल दिया।

मामला कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के लालपुर गांव का है जहां की रहने वाली रिंकी ने मंगलपुर पुलिस को दिए तहरीर में बताया मेरी शादी 7 दिसंबर 2020 को मंजीत कुमार नाम के युवक से हुई थी शादी के कुछ दिनों बाद से ही मेरे पति व उनका भाई आसकरन, अनिल, जितेंद्र व मेरे जेठ की पत्नी भूरी देवी व मेरे ससुर द्वारा बाइक व 20 हजार रुपए व बाइक की मांग करने लगे। मांग पूरी ना होने पर ससुराली जनों द्वारा पीड़िता को घर से बाहर निकाल दिया गया जिसके बाद पीड़िता ने अपने पिता व भाई को मामले की जानकारी दी। पीड़िता के मुताबिक गर्भ में बच्चा पल रहा था तभी इन लोगों ने मुझे घर से निकाल दिया और कहा जब आना तो बाइक व 20 हजार रुपए लेकर आना वर्ना इस घर में कदम रखने की जरूरत नहीं है।

जिसके बाद मेरे पिता इनके घर जाकर जब बात करने की कोशिश की तो मेरे जेठ आसकरन द्वारा बीच सड़क पर ही जेवर उतरवाने लगे और पुनः घर से भगा दिया। पीड़ित रिंकी के मुताबिक जब वह अस्पताल में प्रसव के लिए पहुंची तभी ससुराली जनों ने शराब के नशे में पहुंचकर उपद्रव करने लगे। इसी मामले में मंगलपुर पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ दहेज प्रथा की धारा में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। मंगलपुर इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह ने बताया पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button