कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ एक अगस्त को प्रदेश के एक लाख विद्यालयों में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम करेगा आयोजित : प्रदीप तिवारी

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ एक अगस्त को प्रदेश के एक लाख विद्यालयों में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम करेगा। यह बात राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रदेश मंत्री प्रदीप तिवारी ने प्राथमिक विद्यालय श्री रामपुर में अमरौधा इकाई द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव की तैयारी बैठक में कही।

Story Highlights
  • वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष रवि द्विवेदी ने कहा कि बच्चों को आजादी के आंदोलन से जुड़े संघर्षों की कहानियों सुनाते हुए शहीदों के गाँव-गाँव में आजादी के अमृत महोत्सव को पहुँचाकर अमर शहीदों की प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कराने के अवसर के रूप में लेना है।

पुखरायां, अमन यात्रा  : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ एक अगस्त को प्रदेश के एक लाख विद्यालयों में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम करेगा। यह बात राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रदेश मंत्री प्रदीप तिवारी ने प्राथमिक विद्यालय श्री रामपुर में अमरौधा इकाई द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव की तैयारी बैठक में कही। उन्होनें कहा शिक्षक के नाते हम सभी का आजादी के यज्ञ में आहुति देने वाले वीर वीरांगनाओं की गाथा को जन जन तक पहुंचाकर राष्ट्रीयता का भाव जगाने की आवश्यकता है।

 ये भी पढ़े-  कसोलर गांव में राशन कोटे की दुकान खुशबू देवी की नाम चयनित, लोगो में हर्ष 

कार्यकारी जिलाध्यक्ष मनोज शुक्ला ने कहा कि न्याय पंचायत स्तर पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम हेतु प्रभारी के साथ सक्रिय सदस्यों की टोली बनाकर प्रत्येक विद्यालय में भव्य कार्यक्रम करने की योजना है।प्रत्येक विद्यालय में भारत माता का चित्र की उपलब्धता कराते हुए सभी शिक्षकों द्वारा समाज को इस कार्यक्रम से जोड़ना है।  इस अवसर पर गाँव क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों, शहीद सैनिकों को परिवारों को सम्मानित किया जाएगा।

 ये भी पढ़े-   सीडीओ सौम्या ने आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत हर घर तिरंगा झंडा लगाए जाने के संबंध में की बैठक, दिए निर्देश

वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष रवि द्विवेदी ने कहा कि बच्चों को आजादी के आंदोलन से जुड़े संघर्षों की कहानियों सुनाते हुए शहीदों के गाँव-गाँव में आजादी के अमृत महोत्सव को पहुँचाकर अमर शहीदों की प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कराने के अवसर के रूप में लेना है। आज की पीढी आजादी के आंदोलन के वीरों से खुद को जोड़ पाए उसका प्रयास करना है। बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष नीरज गुप्ता, महामंत्री नरेन्द्र दोहरे,संगठन मंत्री डा.अभयदीप मिश्रा, अंजली राणा,कल्पना मिश्रा, मनीष बाजपेई, लोकेश द्विवेदी, कल्पना सचान,अल्पना चौरसिया, मेहनाज अख्तर, शिवांगी,श्री कांत,मनीष द्विवेदी,अभिषेक, नरेश,सागर,अमित,सुरेशबाबू,आदित्य,जीत सिंह,अरविंद,ऊषा,प्रेमलता,प्रियंका विनोद,रामनरेश,ओमप्रकाश आदि रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button