उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

कानपुर :  मतगणना स्थल पर बिना पास नहीं मिलेगी एंट्री

10 मार्च को मतणगना को लेकर तैयारियां अब अंतिम दौर में हैं। नौबस्ता स्थित नवीन गल्ला मंडी में मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। सबसे पहले बैलेट वोट गिने जाएंगे।

Story Highlights
  • हर राउंड में गिने जाएंगे 14 बूथों पर पड़े वोट, सुबह आठ बजे सबसे पहले बैलेट मतपत्र गिने जाएंगे

कानपुर,अमन यात्रा : 10 मार्च को मतणगना को लेकर तैयारियां अब अंतिम दौर में हैं। नौबस्ता स्थित नवीन गल्ला मंडी में मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। सबसे पहले बैलेट वोट गिने जाएंगे। इस संबंध में डीएम नेहा शर्मा ने कलेक्ट्रेट में गत सोमवार देर शाम राजनैतिक पार्टियों के साथ बैठक कर मतगणना की तैयारियों को लेकर जानकारी दी।

सीसामऊ और आर्यनगर में 3-3 मेज

डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि आर्य नगर और सीसामऊ विधानसभा सीट पर बैलेट वोट की गिनती के लिए 3-3 मेज लगाई जाएंगी। बाकी आठ विधानसभाओं के लिए रिजर्व सहित चार-चार मेज लगाई जाएंगी। ईवीएम से वोटों की गिनती के लिए हर विधानसभा में 14-14 मेज लगाई जाएंगी।

मतगणना एजेंटों के भोजन के लिए वाहनों को पास के साथ जाने दिया जाएगा। बैठक में भाजपा से गणेश शंकर, वीडी रॉय, कांग्रेस से शकंर दत्त मिश्रा, राष्ट्रीय लोक दल से सुरेश गुप्ता, समाजवादी पार्टी से नरेंद्र सिंह समेत अन्य पार्टी के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

पहला रुझान साढ़े नौ बजे आएगा। हर विधानसभा में वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी। हर एक राउंड में 14 बूथों में पड़े वोटों की गिनती की जाएगी। एक राउंड की गिनती पूरी होने के बाद रुझान जारी किए जाएंगे। हर एक घंटे में बताया जाएगा कि किस प्रत्याशी को कितने वोट मिले हैं। वहीं, प्रत्येक विधानसभा में 5-5 बूथों पर ईवीएम और वीवीपैट की पर्चियों का मिलान औचक तरीके से किया जाएगा।

 

इसके अलावा हर एक काउंटिंग टेबल पर भी अधिकारियों की ड्यूटी तय कर दी गई है। काउंटिंग के दौरान एक पर्यवेक्षक, एक माइक्रो आब्जर्वर, एक काउंटिंग सहायक, एक कर्मी को ईवीएम लाने के लिए नियुक्त किया गया है। मतगणना वाले दिन कोई भी मतगणना अभिकर्ता या अन्य कोई भी एजेंट अपने साथ मोबाइल समेत अन्य कोई भी इलेक्ट्रानिक डिवाइस को अंदर नहीं ले जा सकेगा। वोटों की गिनती के लिए कैलकुलेटर दिया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button