बिल्हौर,अमन यात्रा । बिल्हौर कस्बे के वाल्मीकि नगर निवासी दंपती ने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में बांस की सीढ़ी पर साड़ी के सहारे फांसी लगा ली। सुबह देर तक दरवाजा न खुलने पर पड़ोसियों की सूचना पर स्वजन मौके पर पहुंचे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर दंपती के शवों को पोस्टमार्टम हेतु भेजा।

विज्ञापन

कस्बे के बाल्मीकि नगर निवासी सुषमा पत्नी देवेश कुशवाहा ने बताया की 33 वर्षीय पुत्र राहुल कुशवाहा का नौ वर्ष पूर्व हरदोई के बिलग्राम क्षेत्र के डावे गांव निवासी नीलम से विवाह हुआ था। बीते छह वर्ष से वह पति के साथ खेत में झोपड़ी बनाकर रहती हैं। एक छोटा पुत्र अजय गाड़ी चलाता है और बाहर रहता है। सोमवार सुबह पड़ोसी ने दरवाजा अंदर से बंद होने की सूचना दी। इस पर वह पति के साथ घर पहुंची और किसी तरह दरवाजा खोलकर अंदर गई तो राहुल का शव बांस की सीढ़ी पर साड़ी के सहारे लटक रहा था वही बहु नीलम का शव जमीन पर पड़ा था। बेटे व बहू का शव देख स्वजन में चीख-पुकार मच गई। शोर सुन मोहल्ले के लोग जमा हो गए।

ये भी पढ़े-   राजनीति में कई तरह की परिस्थिति बन जाती है, उससे घबराना नहीं चाहिए : गहलोत

सुषमा ने बताया की बेटा व बहू शादी के काफी समय बाद भी संतान न होने के चलते परेशान रहते थे। वही पड़ोसियों ने बताया की राहुल शराब बहुत पीता था इसके चलते आए दिन पति पत्नी में विवाद होता रहता था। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव पोस्टमार्टम हेतु भेजा। इंस्पेक्टर धनेश प्रसाद ने बताया की गृह कलह के चलते दंपत्ति द्वारा फांसी लगाने की बात सामने आ रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़े-  अब 12 से 14 साल के बच्चों का शुरू होगा टीकाकरण, जाने डिटेल

पड़ोसियों ने बताया कि जब वह अंदर गए तो महिला नीलम का शव जमीन पर पड़ा था जबकि राहुल का शव बांस की सीढ़ी पर साड़ी के फंदे से लटक रहा था। इसके चलते ग्रामीणों ने लड़ाई झगड़े या मारपीट के दौरान पत्नी की मौत होने के बाद पति द्वारा फांसी लगाने की आशंका जाहिर की। लेकिन पड़ोसियों ने दंपती के बीच वाद-विवाद या कोई शोर होने की बात से इनकार किया। कस्बा प्रभारी रवि दीक्षित ने बताया कि महिला के शरीर में कहीं चोट के निशान नहीं है। वही गले में फांसी लगाने के निशान है। हो सकता है महिला ने पहले फांसी लगा ली हो और उसको फंदे से उतारने के बाद पति ने भी फांसी लगा ली।