उन्नाव, एजेंसी । जनपद में अहरण वितरण अधिकारी का अतिरिक्त कार्य भार देख रहे कानपुर के उप निदेशक सूचना के खिलाफ महिला कर्मी से छेड़छाड़ का मुकदमा कोतवाली में दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई डीएम के आदेश पर की गई है और नगर मजिस्ट्रेट ने पीड़िता को कोतवाली ले जाकर तहरीर दिलवाई है। इसके साथ ही डीएम में उप निदेशक सूचना के साथ रहे उन्नाव के विभागीय कर्मियों के निलंबन की कार्रवाई करने को भी कहा है।

कानपुर में सुधीर कुमार उप निदेशक सूचना के पद पर तैनात हैं और उन्हें उन्नाव जनपद में आहरण वितरण अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार भी देख रहे हैं। उनपर आरोप है कि वह उन्नाव कार्यालय में आए और विभागीय कर्मियों के साथ शराब पी। इसके बाद कार्यालय में मौजूद रहीं जिला सूचना कार्यालय की महिला कर्मी से बदनीयती से छेड़छाड़ और अभद्र हरकत की। इसकी शिकायत डीएम तक पहुंची तो उन्होंने प्राथमिक जांच कराई। प्राथमिक जांच में मामला पुष्ट होने पर डीएम ने नगर मजिस्ट्रेट को मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया। इसके साथ ही उप निदेशक सूचना के साथ रहे अन्य कर्मियों के निलंबन की कार्रवाई करने का आदेश दिया।

नगर मजिस्ट्रेट विजेता अपने साथ पीड़ित महिला कर्मी को लेकर कोतवाली पहुंची और तहरीर दिलवाई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर उप निदेशक सूचना कानपुर के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज करके विवेचना शुरू कराई है। नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि आरोपित अधिकारी के खिलाफ महिला कर्मी की ओर से कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज हो गई है। डीएम रवींद्र कुमार ने घटना के समय कार्यालय में रहे अन्य कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने को कहा है। कोतवाल ने बताया कि महिला कर्मी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है, नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।