Clickadu
औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जनता की शिकायतों का किया जाए समयबद्ध निस्तारण : डीएम

शनिवार को जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने तहसील बिधूना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने अभिलेखागार में जाकर राजस्व रिकार्डों का अवलोकन किया ।

Story Highlights
  • डीएम प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने तहसील बिधूना का किया निरीक्षण

औरैया,अमन यात्रा।  शनिवार को जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने तहसील बिधूना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने अभिलेखागार में जाकर राजस्व रिकार्डों का अवलोकन किया । सभी रिकार्डो को व्यवस्थित रखने के लिए आर के को निर्देशित किया। उन्होने नाजिर को तहसील परिसर में साफ-सफाई रखने एवं गन्दगी फैलाने वाले के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया कि तहसील में आने वाले हर फरियादियों की समस्याओं को सूचीबद्ध किया जाए और उनका निराकरण भी समय सीमा के अन्दर किया जाए, ताकि फरियादियों को अपनी समस्याओं को लेकर तहसील मुख्यालयों का चक्कर न लगाना पड़े। तहसील में खतौनी प्राप्ति के लिए आये किसानों को निर्धारित शुल्क लेकर खतौनी उपलब्ध कराना जाए।

ये भी पढ़े- दरोगा का शव घर आते ही मचा कोहराम

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी न्यायालय, तहसीलदार न्यायालय पर लम्बित वादों की भी समीक्षा की तथा निराकरण का निर्देश दिया। उन्होने तहसीलदार को निर्देश दिये कि वह समय समय पर अभिलेखों की जांच करते रहे और सप्ताह में एक बार शिकायतों के निस्तारण की जांच करते रहें। उन्होने कहा कि सभी लेखपालों को निर्देश दिये जाये कि वे समय से शिकायतों एवं पत्रावलियों का निस्तारण करते रहें। उन्होने एसडीएम को निर्देश दिये कि मृतक कर्मी इन्द्रेश के समस्त अभिलेख पूर्ण करके उनके परिजनों को सहायता राशि दी जाये। उन्होने मृतक कर्मी के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी। उन्होने सभी संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिये कि वह अपने पदीय दायित्व का निर्वहन करें।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button